खेल की 5 बड़ी खबरें: IPL सीजन से बाहर हुआ KKR का यह सुपरस्टार खिलाड़ी और RR के कप्तान स्टीव स्मिथ पर लगा जुर्माना

अमेरिका के तेज गेंदबाज अली खान कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ आईपीएल-13 में नहीं खेल पाएंगे। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगाया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोलकाता के अली खान चोट के कारण आईपीएल-13 से बाहर


अमेरिका के तेज गेंदबाज अली खान कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ आईपीएल-13 में नहीं खेल पाएंगे। अली चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं। अली को इंग्लैंड के हैरी गर्ने के स्थान पर कोलकाता की टीम में शामिल किया गया था। हैरी भी कंधे की चोट कारण आईपीएल से बाहर हुए थे।

आईपीएल ने एक आधिकारिक बयान में कहा है, "कोलकाता ने हैरी गर्ने के स्थान पर अमेरिका के अली खान को अपने साथ जोड़ा था और वह अपने देश के पहले खिलाड़ी थे जिसे किसी आईपीएल फ्रेंचाइजी ने साइन किया था। दुर्भाग्यवश, अली भी चोटिल हो गए हैं और वह आईपीएल-13 में नहीं खेलेंगे।" अली हालांकि अभी तक खेले गए चार मैचों में कोलकाता के मैच में अंतिम-11 में जगह नहीं बना सके थे।

स्मिथ पर धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना


राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगाया गया है। इस मैच में राजस्थान को 57 रनों से हार मिली थी।

आईपीएल ने एक बयान में बताया है, "चूंकि यह टीम का इस सीजन में आईपीएल के नियमों के मुताबिक धीमी ओवर गति का पहला अपराध है इसलिए स्मिथ पर 12 लाख रुपये का जुमार्ना लगाया गया है।"

स्मिथ से पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर भी धीमी ओवर गति को लेकर जुमार्ना लगाया गया था।

डीन जोंस की एमसीजी पर अंतिम विदाई


मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर पिछले सप्ताह आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस को अंतिम विदाई दी गई। आईपीएल-13 में स्टार स्पोटर्स की कॉमेंट्री टीम का हिस्सा जोंस का मुंबई में 24 सितंबर को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

कोविड-19 के कारण हालांकि इस समारोह में ज्यादा लोग शामिल नहीं हुए थे। सिर्फ 10 लोग ही इसमें आए थे जिसमें जोंस की पत्नी जेन, बेटी इसाबेला और फोइबे और जोंस के भाई-बहन शामिल थे।

जोंस को भारत में हाथ से बने ताबूत में आस्ट्रेलियाई झंडे में रखा गया था। इस पर जोंस की आस्ट्रेलियाई टेस्ट कैप का नंबर भी था। एमसीजी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक जोंस को इस ऐतिहासिक मैदान का आखिरी चक्कर लगवाया गया।

हालात का फायदा उठाने वाले खिलाड़ियों का होना अच्छा : रोहित


मुंबई इंडियंस ने मंगलवार रात को आईपीएल-13 के मैच में राजस्थान रॉयल्स को 57 रनों से हरा दिया। इस जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी टीम के साथियों की जमकर प्रशांसा की है। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के सामने 194 रनों का लक्ष्य रखा था जिसके सामने राजस्थान 136 रनों पर ही ढेर हो गई।

मैच के बाद रोहित ने पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, "हम ताकत के साथ खेलना चाहते हैं। हमारे पास शानदार टीम है। हमने हर किसी को आत्मविश्वास दिया है क्योंकि हम जानते हैं कि सभी काफी प्रतिभाशाली हैं।"

उन्होंने कहा, "हालात तेज गेंदबाज के लिए मददगार थे। हम नहीं जानते थे कि पिचें किस तरह का व्यवहार करेंगी, ये तेज गेंदबाजों की मदद करेंगी या नहीं। टीम में ऐसे खिलाड़ियों का होना अच्छा है जो स्थिति का फायदा उठा सके।" केरन पोलार्ड और अनुकूल रॉय ने इस मैच में शानदार कैच पकड़े।

ट्रेनिंग और टूर्नामेंट के लिए इटली और फ्रांस जाएंगे भारतीय मुक्केबाज


भारत के इलीट महिला एवं पुरुष मुक्केबाज अक्टूबर से 52 दिन के लिए ट्रेनिंग और अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेने के लिए इटली और फ्रांस जाएंगे। 1.31 करोड़ रुपये के इस कार्यक्रम को सरकार से मंजूरी मिल गई है। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने बुधवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

28 सदस्यों का भारतीय दल इन दो देशों का दौरा करेगा जिसमें 10 पुरुष मुक्केबाज और छह महिला मुक्केबाज शामिल हैं। इनके अलावा कोचिंग स्टाफ भी शामिल है। इन सभी का कोविड-19 टेस्ट भी कराया जाएगा। अमित पंघल, आशीष कुमार, सतीश कुमार, सिमरनजीत कौर, लवलिना बोरगोहेन और पूजा रानी इस टीम में शामिल हैं। इन सभी ने ओलंपिक कोटा हासिल कर लिया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 7 Oct 2020, 6:30 PM
लोकप्रिय
next