द्रौपदी मुर्मू होंगी NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार, BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया ऐलान

एनडीए की तरफ से द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया गया है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसकी घोषणा की। नड्डा ने बताया कि संसदीय बोर्ड की बैठक में करीब 20 नामों पर चर्चा हुई और आदिवासी महिला नेता मुर्मू के नाम पर मोहर लगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी ने द्रौपदी मुर्मू को एनडीए गठबंधन की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित कर दिया है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में बीजेपी राष्ट्रीय मुख्यालय में हुई पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद जेपी नड्डा ने द्रौपदी मुर्मू को एनडीए उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कि पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक में राष्ट्रपति पद के लिए 20 नामों पर चर्चा हुई, लेकिन आखिर में यह बात सामने आई कि पूर्वी भारत से किसी महिला उम्मीदवार को चुनना चाहिए और आज तक देश मे कोई आदिवासी राष्ट्रपति नहीं बना है इसलिए इन तमाम बातों पर विचार करने के बाद संसदीय बोर्ड ने एकमत से द्रौपदी मुर्मू को एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि नाम को लेकर अंतिम फैसला करने से पहले एनडीए के सभी घटक दलों के साथ भी बातचीत की गई।


नड्डा ने विरोधी दलों पर तीखा निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी राष्ट्रपति का चयन सर्वसम्मति के आधार पर करना चाहती थी इसलिए पार्टी ने राजनाथ सिंह और उन्हें सभी दलों के साथ बातचीत करने की जिम्मेदारी सौंपी थी। उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह और उन्होंने स्वयं कई दलों के नेताओं के साथ बात की लेकिन उम्मीदवार को लेकर कोई सर्वसम्मति नहीं बन पाई और आज यूपीए ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। इसके बाद भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में यह तय हुआ कि हमें भी अपने सहयोगी दलों के साथ बातचीत कर अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर देनी चाहिए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia