देश

लोकसभा चुनाव 2019 LIVE: मायावती ने चुनाव आयोग की रोक को बताया असंवैधानिक, कहा यह इतिहास का काला दिन

बीएसपी प्रमुख मायावती ने चुनाव आयोग की रोक को अंसवैधानिक करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह आदेश किसी के दबाव में दिया गया है और इसे आयोग के इतिहास में काले दिन के रूप में याद किया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

15 Apr 2019, 10:38 PM

मायावती ने चुनाव आयोग की रोक को बताया असंवैधानिक, कहा यह इतिहास का काला दिन

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने चुनाव आयोग द्वारा उन पर 48 घंटे का बैन लगाए जाने के आदेश को असंवैधानिक करार दिया है। मायावती ने कहा है कि चुनाव आयोग ने जानबूझकर किसी दवाब में आकर दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार के आखिरी दिन से ठीक एक दिन पहले उन पर प्रचार न करने की पाबंदी लगाई है। मायावती ने इसे चुनाव आयोग के इतिहास का काला दिन बताया।

15 Apr 2019, 9:34 PM

आपत्तिजनक बयान पर चुनाव आयोग का एक्शन, आजम 72 घंटे और मेनका 48 घंटे नहीं करेंगी प्रचार

चुनाव आयोग ने आपत्तिजनक बयानबाजी के मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर 72 घंटे तक चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दिया है। उन पर यह रोक कल सुबह 10 बजे से लागू होगा। वहीं बीजेपी नेता मेनका गांधी के खिलाफ भी इसी तरह के मामले में आयोग ने उनके 48 घंटे के लिए चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है।

15 Apr 2019, 9:27 PM

यह चुनाव आयोग के इतिहास का काला आदेश है: मायावती

बीएसपी सुप्रीमो मयावाती ने कहा है कि चुनाव आयोग ने बिना उनका पक्ष सुने ही बैन लगा दिया। मायावती ने कहा है कि कारण बताओ नोटिस में चुनाव आयोग ने नहीं लिखा कि मैंने भडकाऊ भाषण दिया। उन्होंने कहा कि युनाव आयोग की नोटिस में सिर्फ ये लिखा है कि मैंने किसी धर्म विशेष को वोट देने के लिए कहा। मायावती ने कहा कि मैंने किसी तरह का धार्मिक भावनाओं को भड़काने का काम नहीं किया।

15 Apr 2019, 6:11 PM

केजरीवाल के यू-टर्न के बाद भी गठबंधन के लिए हमारे दरवाजे खुले, लेकिन अब वक्त नहीं बचा- राहुल

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच दिल्ली में गठबंधन को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि दोनों दलों में गठबंधन होने का मतलब है कि बीजेपी का रास्ता रूकना। इसके लिए हम दिल्ली में आप को 4 सीटें देने के लिए तैयार है, लेकिन केजरीवाल ने एक और यू टर्न ले लिया है। हमारे दरवाजे अभी भी खुले हैं, लेकिन समय निकला जा रहा है।

15 Apr 2019, 5:36 PM

हामरी शिकायत पर नफरत के राग अलापने वालों पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई की: कांग्रेस

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर 72 घंटे तक चुनाव प्रचार करने पर चुनाव आयोग द्वारा रोक लगने के बाद कांग्रेस पार्टी ने प्रतिक्रिया दी है। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बात करते हुए कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, “नफरत के राग अलापने वालों पर पॉज बटन दब गया है। आज हमारी शिकायत पर चुनाव आयोग ने उनके ऊपर ताले लगाए हैं, जिन्होंने भाषा की मर्यादा कभी न समझी न कभी रखी। जिन्होंने लोगों ने लोगों को भड़काया, आज हमारी शिकायत पर चुनाव आयोग ने उनको कड़ा मजा चखाया है। हमें बेहद खुशी है कि कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल की शिकायत के आधार पर चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई की है।”

15 Apr 2019, 5:08 PM

नीरव मोदी और मेहुल चोकसी जैसे उद्योगपतियों की जेब से 'न्याय' योजना के लिए आएगा पैसा: राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और मोदी सरकार के मंत्री यह पूछ रहे हैं कि ‘न्याय’ योजना के लिए कांग्रेस कहां से पैसा लाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम बताना चाहते हैं कि ‘न्याय’ योजना के लिए पैसा मध्य वर्ग से नहीं लिया जाएगा, बल्कि यह पैसा नीरव मोदी और मेहुल चोकसी जैसे उद्योगपतियों की जेब से आएगा।

15 Apr 2019, 5:04 PM

'न्याय' योजना के तहत 20 फीसदी सबसे गरीब परिवारों के खाते में 72 हजार रुपये सालाना डालेंगे: राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात के भावनगर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी और जीएसटी लागू कर लाखों करोड़ रुपये जनता की जेब से निकाल लिया। हमारी सरकार ‘न्याय’ योजना लाएगी। इस योजना के तहत 20 फीसदी सबसे ज्यादा गरीब परिवारों को हम उनके खाते में सालाना 72 हजार रुपये डालेंगे।”

15 Apr 2019, 4:58 PM

बीजेपी के एजेंडे के तहत जम्मू-कश्मीर में दहशत फैलाई गई: उमर अब्दुल्ला

15 Apr 2019, 4:49 PM

मध्य प्रदेश: विदिशा में मीडिया के सवालों से बचते दिखे आजम खान

मध्य प्रदेश के विदिशा में मीडिया के सवालों से समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान बचते दिखे। मीडिया के सवालों के जवाब में उन्होंने कहा, “आपके वालिद की मौत में आया था।” पूर्व राज्यसभा सदस्य मुनव्वर सलीम के निधन के मौके पर आजम खान विदिशा पहुंचे थे।

15 Apr 2019, 4:35 PM

यूपी: अमेठी में चुनाव प्रचार के दौरान गन्ने का रस पीतीं बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी

15 Apr 2019, 4:33 PM

कर्नाटक: मंगलुरु में चुनाव प्रचार करते कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशी

15 Apr 2019, 4:23 PM

तेलंगाना: बीजेपी उम्मीदवार ने चुनाव आयोग से की मांग, स्ट्रांग रूम में ताला लगाने की दी जाए इजाजत

तेलंगाना में निजामाबाद से बीजेपी उम्मीदवार अरविंद धर्मपुरी ने चुनाव आयोग से की मांग है कि जहां ईवीएम और वीवीपैट रखे जाएंगे उस स्ट्रांग रूम में ताला लगाने की इजाजत दी जाए ।

15 Apr 2019, 3:35 PM

बीजेपी ने 7 उम्मीदवारों की एक सूची जारी की, पार्टी ने रवि किशन को गोरखपुर से बनाया उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 7 उम्मीदवारों की एक सूची जारी की है। पार्टी ने अभिनेता रवि किशन को गोरखपुर से उम्मीदवार बनाया है। वहीं प्रवीण निषाद को संत कबीर नगर से टिकट दिया गया है।

15 Apr 2019, 3:21 PM

वाराणसी में 26 अप्रैल को पीएम मोदी नामांकन दाखिल करेंगे

15 Apr 2019, 3:08 PM

बीजेपी अपनी गलत नीतियों की वजह से इस बार सत्ता से बाहर हो जाएगी: मायावती

15 Apr 2019, 3:06 PM

बीजेपी को पहले चरण में ही हार दिख गया है: महबूबा मुफ्ती

15 Apr 2019, 3:05 PM

नरेंद्र मोदी टूट जाएंगे, लेकिन हिंदुस्तान नहीं टूटेगा: फारूक अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “मैं मोदी को चुनौती देता हूं इस सभा में कि तुम टूट जाओगे मगर हिंदुस्तान नहीं टूटेगा। तुम यह कहते हो कि अब्दुल्ला हिंदुस्तान को तोड़ना चाहता है, अरे हम हिंदुस्तान को तोड़ना चाहते तो हिंदुस्तान होता ही नहीं।”

15 Apr 2019, 2:53 PM

योगी आदित्यनाथ, मायावती नहीं कर पाएंगे प्रचार, आचार संहिता उल्लंघन में चुनाव आयोग ने लगाई रोक

चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में चुनाव आयोग ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीएसपी प्रमुख मायावती पर कार्रवाई की है। चुनाव आयोग ने योगी आदित्यानथ पर 72 घंटे चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है। वहीं आदेश के मुताबिक मायावती 48 घंटे चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं ले सकती हैं। यह आदेश मंगलवाल सुबह 6 बजे से शुरू होगा। आयोग के आदेश के मुताबिक, इस दौरान योगी आदित्यनाथ और मायावती कोई चुनाव प्रचार, रोड शो और इंटरव्यू नहीं दे सकते हैं।

15 Apr 2019, 2:46 PM

गुजरात के मंत्री कुंवरजी बावलिया ने पानी मांग रहे लोगों से कहा, जितना वोट दिया उतना पानी दे रहे

15 Apr 2019, 2:31 PM

येदियुरप्पा ने बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को दिए थे ₹1800 करोड़, कांग्रेस ने दिया सबूत

कांग्रेस पार्टी ने येदियुरप्पा की उस डायरी का बीजोपी को सबूत दे दिया है, जिसमें बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व और पार्टी के बड़े नेताओं को हजारों करोड़ रुपये देने की बात दर्ज है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में प्रेस से बात की। उन्होंने कहा, “22 मार्च, 2019 को येदियुरप्पा की डायरी की एक फोटो कॉपी कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेाला ने दिखाई थी। यह डायरी 2012 की है। 2008 से 2011 तक येदियुरप्पा जी कर्नाटक के सीएम भी रहे। एक स्टेज पर स्वर्गीय अनंतकुमार और येदियुरप्पा जी बात कर रहे थे। उस बातचीत के दौरान येदियुरप्पा ने माना था कि 1 हजार करोड़ रुपये पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को दिया गया। उस मामले की ट्रांस्क्रिप्ट भी सुरजेवाला ने दिखाई थी।”

सिब्बल ने कहा कि आज हम आपके सामने असली डायरी पेश करेंगे। सिब्बल ने कहा कि यदियुरप्पा जी की असली डायरी हम आपको वीडियो में दिखाएंगे। इसके बाद कांग्रेस नेता ने एक वीडियो मीडिया के सामने पेश किया। उन्होंने दावा कि वीडियो में जिस डायरी को आप देख रहे हैं वह येदियुरप्पा की असली डायरी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के किस नेता को कितने करोड़ रुपये दिए गए यह बात डायरी में दर्ज है।

सिब्बल ने कहा, “मोदी जी के मंत्री यह कहते हुए बचाव कर रहे हैं कि येदियुरप्पा की डायरी का यह तो फोटो कॉपी है। लेकिन मोदी जी की फोटो तो हम हर रोज अखबरों में देखते हैं, लेकिम हम तो यह कभी नहीं कहते कि फोटो में प्रधानमंत्री जी नहीं हैं।”

इसे भी पढ़ें: येदियुरप्पा ने जेटली-राजनाथ-गडकरी समेत बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को दिए थे ₹1800 करोड़: कांग्रेस का डायरी बम

15 Apr 2019, 1:52 PM

मेरी जान को खतरा है, शिकायत दर्ज करा दी है: कांग्रेस नेता उर्मिला मातोंडकर

मुंबई के बोरीवली में कांग्रेस नेता उर्मिला मातोंडर चुनाव प्रचार कर रही थीं, इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बीजेपी के कार्यकर्ता उलझ गए। इस पर उर्मिला मातोंडर ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग खौफ पैदा करने के लिए ऐसा कर रहे हैं। उन्होंन कहा कि अभी तो उन्होंने शुरुआत की है, यह और उग्र हो सकता है। मातोंडकर ने कहा कि मेरी जान को खतरा है, मैंने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है।

15 Apr 2019, 1:48 PM

फर्जी पत्र मामले में बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी ने चुनाव आयोग से जांच की मांग की

15 Apr 2019, 1:28 PM

हमारी सरकार आई तो किसानों को कर्ज के मामले में जेल में नहीं डाला जाएगा: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने पार्टी के घोषणापत्र का जिक्र करते हुए कहा कि हमने वादा किया है कि कर्ज लेने के मामले में अब किसानों को जेल नहीं भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा, “किसान इस देश की जान और शक्ति हैं। किसान इस देश की शान हैं। यही वजह है कि हमने यह फैसला लिया है कि किसानों के लिए हम अलग से बजट लाएंगे। अलग से बजट लाने से सारी चीजें पारदर्शी होंगी।”

जनसभा को संबोधित करने के बाद राहुल और प्रियंका गांधी ने ‘न्याय यात्रा’ को हरी झंडी दिखाई। यह यात्रा उन सभी क्षेत्रों से निकाली जाएगी जहां अगले चरणों में चुनाव हो रहे हैं। इस यात्रा का मकसद हर गांव और हर घर तक 'न्याय' को पहुंचाना है।

15 Apr 2019, 1:24 PM

केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही 22 लाख सरकारी पदों को भरेंगे: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही एक साल के अंदर हम 22 लाख खाली पड़े सरकारी नौकरियों के पदों को हम भर कर दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि हम ग्रामीण क्षेत्र में 10 लाख युवाओं को नौकरी देंगे। राहुल गांधी ने कहा कि देश में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। उन्होंने कहा कि पांच सालों में मोदी सरकार ने रोजागर देने और बेरोजगारी घटाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया।

15 Apr 2019, 1:18 PM

2 दिन के अंदर हमने किसानों की कर्जमाफी करके दिखा दिया: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि 72 हजार करोड़ रुपये हमने हिंदुस्तान के किसनों का माफ करके दे दिया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था। उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही 2 दिन के अंदर हमने अपने वादे को पूरा कर दिया। उन्होंने कहा कि हम न्याय योजना लागू करके दिखाएंगे।

राहुल गांधी ने बीजेपी से सवाल पूछा कि आखिर चुनाव में इतने पैसे खर्च करने के लिए कहा से आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि टीवी ऑन कीजिए, रेडिए ऑन कीजिए हर जगह आपको नरेंद्र मोदी दिखाई देंगे। उन्होंने कहा कि सवाल यह है कि बीजेपी इतने पैसे लाती कहा से है, वह बताती क्यों नही है।

15 Apr 2019, 1:11 PM

नरेंद्र मोदी ने युवाओं से नौकरी देने और लोगों से 15 लाख रुपये देने का झूठ बोला: राहुल गांधी

फतेहपुरी सीकरी में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “2014 में नरेंद्र मोदी ने तीन वादे किए थे। हर साल दो करोड़ युवओं को रोजगार देने का वादा किया था। किसानों और लोगों से कहा, मुझे पीएम बना दो मैं सभी के खाते में 15 लाख रुपये भेज दे दूंगा। नरेंद्र मोदी ने जनता से झूठ बोला।”

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने जनता से 15 लाख रुपये देने का झूठ बोला। उन्होंने कहा कि हम आपको न्याय देंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र में सरकार बनने के बाद हम न्याय योजना लागू करेंगे और हर गरीब को 72 हजार रुपये सालाना देंगे।

15 Apr 2019, 1:08 PM

किसानों के घरों में पीएम के पास जाने का वक्त नहीं, लेकिन पाकिस्तान जाने का वक्त है: ज्योतिरादित्य

फतेहपुरी सीकरी में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि देश की जनता परेशान रही, लेकिन पीएम मोदी जी 5 सालों तक दूसरे देशों का सफर तय करते रहे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के पास किसानों और गरीबों के घरों में जाने का वक्त नहीं है, लेकिन उन्हें पाकिस्ता में जाकार बिरयानी खाने का वक्त है।

सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, “बीजेपी के प्रचार को देखकर आपको लगता होगा कि 5 सालों में पता नहीं कितना काम हुआ है? लेकिन सच इससे अलग है। इनके काम की सच्चाई बेरोजगार युवाओं, लाचार किसानों के चेहरों पर दिखाई देती है।”

कांग्रेस महासचिव ने कहा, “वो (बीजेपी) खुद को राष्ट्रवादी कहते हैं। अगर आप राष्ट्रवादी हैं, तो देश के सारे शहीदों का सम्मान कीजिए, विपक्ष के नेता के शहीद पिता का भी सम्मान कीजिए। अगर आप राष्ट्रवादी हैं, तो पाकिस्तान की नहीं, हिंदुस्तान की बात कीजिए। अगर आप राष्ट्रवादी हैं, तो नंगे पांव चलकर आपके दरवाजे तक आने वाले किसानों से क्यों नहीं मिले, आपके साथी ने किसी महिला के खिलाफ बयान दिया, तो आपने उसे इस देश की तहजीब क्यों नहीं सिखाई। उस लोकतंत्र का आदर क्यों नहीं करते, जिनके कारण आपको सत्ता मिली।”

15 Apr 2019, 1:03 PM

कांग्रेस की सरकार आने के बाद हम जनता के हित में कई योजनाएं लाएंगे: प्रियंका गांधी

यूपी के फतेहपुर सीकरी में प्रियंका गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार आई तो हम कई बड़ी योजाओं को लेकर आएंगे, जिसे जनता को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा आपके हित में काम किया है, आपको बचाया है।

15 Apr 2019, 12:58 PM

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से कहा, फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' पर 22 अप्रैल तक जवाब दें

सुप्रीम कोर्ट में फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' के निर्माताओं की याचिका पर सुनवाई हुई। याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से कहा कि वह इस फिल्म को देखे और 22 अप्रैल तक बंद लिफाले में जवाब दे कि इस पर रोक लगाई जाए या नहीं।

15 Apr 2019, 12:54 PM

भाड़ में गया कानून और आचार संहिता हम देख लेंगे: शिवसेना नेता संजय राउत

15 Apr 2019, 12:30 PM

चॉपर को महिला ने उड़ाया, मुझे इस पर गर्व है: प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “मैं जिस चॉपर में थी उसे एक महिला ने उड़ाया, मुझे इस पर गर्व है।” दरअसल प्रियंका गांधी इन दिनों चुनावी सभाओं को संबोधित कर रही हैं, जिसके लिए वे चॉपर का इस्तेमाल कर रही हैं। जिस चॉपर से वे चुनावी सभा को संबोधित करने जा रही थीं, उसे एक महिला ने उड़ा। ट्वटी में उन्होंने इसी बात का जिक्र किया है।

15 Apr 2019, 12:21 PM

सभी पार्टियों को आरटीआई के दायरे में लाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का चुनाव आयोग को नोटिस

15 Apr 2019, 12:08 PM

यूपी में एनडीए को बड़ा झटका, बीजेपी से ओपी राजभर ने किया किनारा, अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

उत्तर प्रदेश में एनडीए को बड़ा झटका लगा है। योगी सरकार में मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी से किनारा कर लिया है। राजभर ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी 2019 का लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी।

राजभर ने कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश की 80 में से 25 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारेंगे। उन्होंने कहा कि सभी 25 उम्मीदवारों का ऐलान आज ही किया जाएगा।

15 Apr 2019, 11:55 AM

पश्चिम बंगाल: सिलीगुड़ी में अज्ञात लोगों ने बीजेपी के तीन मतदाता बूथों को तोड़ा

15 Apr 2019, 11:52 AM

राहुल द्रविड़ ने अपना घर बदला, उन्होंने मतदाता सूची में नाम जोड़ने की कोशिश नहीं की: निर्वाचन आयोग

बेंगलुरु में मतदाता सूची में पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ का नाम नहीं होने पर निर्वाचन आयोग की प्रतिक्रिया आई है। आयोग ने कहा कि राहुल द्रविड़ ने रहने का ठिकाना बदल लिया था, बाद में उनकी तरफ से मतादात सूची में नाम जोड़ने की कोशिश नहीं की गई।

15 Apr 2019, 11:33 AM

यूपी: फतेहपुर सीकरी में राहुल, प्रियंका गांधी ‘न्याय यात्रा’ की आज करेंगे शुरूआत

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी आज उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी से ‘न्याय यात्रा’ की शुरूआत करेंगे। उनके साथ कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहेंगे। फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर चुनाव मैदान में है। ‘न्याय यात्रा’ को हरी झंडी दिखाने के बाद बाह विधानसभा क्षेत्र के जरार में राज बब्बर के समर्थन में राहुल, प्रियंका गांधी एक सभा भी करंगे।

15 Apr 2019, 11:28 AM

आजम खान का एक और विवादित बयान, कहा- सरकार आते ही अफसरों से साफ करवाएंगे मायावती के जूते

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान का एक और विवादित बयान सामने आया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें आजम खान लोगों से यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि अफसरों से डरने की जरूरत नहीं है। हमारा गठबंधन मायावाती के साथ है। सरकार आते हैं कि हम अफसरों से मायावती जी के जूते साफ करवाएंगे।

15 Apr 2019, 10:42 AM

गुजरात के राजुला में आज रैली को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात दौरे पर रहेंगे। वे अमरेली लोकसभा क्षेत्र में राजुला शहर में एक रैली को संबोधित करेंगे।

15 Apr 2019, 10:36 AM

राष्ट्रीय महिला आयोग ने आजम खान को नोटिस जारी किया

विवादित बयान देने के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को नोटिस जारी कर दिया है।

15 Apr 2019, 10:27 AM

आजम खान को चुनाव नहीं लड़ने देना चाहिए: जया प्रदा

जया प्रदा ने कहा, “आजम खान को चुनाव नहीं लड़ने देना चाहिए। अगर यह व्यक्ति चुनाव जीता तो लोकतंत्र का क्या होगा? समाज में महिलाओं के लिए कोई जगह नहीं होगी। हम कहां जाएंगे? क्या मैं मर जाऊं तभी आप संतुष्ट होंगे। आप अगर यह सोच रहे हैं कि मैं डर कर रामपुर छोड़ दूंगी तो मैं ऐसा नहीं करने वाली।”

15 Apr 2019, 10:16 AM

आजम खान का मेरे खिलाफ इस तरह का बयान कोई नया नहीं है: जया प्रदा

आजम खान के बयान पर जया प्रदा की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा, “आजम खान का मेरे खिलाफ इस तरह का बयान कोई नया नहीं है। इससे पहले वे 2009 में भी वे मेरे खिलाफ इस तरह के बयान दे चुके हैं, जब मैं उनकी पार्टी से चुनाव लड़ रही थी। किसी ने मेरा साथ नहीं दिया था, जब उन्होंने मेरे खिलाफ बयान दिया था। मैं एक महिला हूं, मैं उन शब्दों को दोबारा दोहरा नहीं सकती। मुझे नहीं पता कि आखिर वे मेरे खिलाफ वे ऐसे शब्दों का इस्तेमाल क्यों करते हैं।”

15 Apr 2019, 10:15 AM

आजम खान पर सख्त कार्रवाई हो, इसके लिए चुनाव आयोग को पत्र लिख रहे हैं: महिला आयोग

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के बयान को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने सख्त रुख अपनाया है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्म ने कहा, “आजम खान के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो हम इसके लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखने जा रहे हैं। वे हमेशा महिलाओं के बारे में इस तरह की बातें करते हैं। मुझे लगता है कि महिला मतदाताओं को ऐसे लोगों के खिलाफ मतदान करना चाहिए।”

15 Apr 2019, 10:09 AM

70 सालों में ऐसा पहली बार हुआ जब बीजेपी सेना का राजनीतिकरण कर रही है: अशोक गहलोत

15 Apr 2019, 10:04 AM

अहंकार से भरी बीजेपी को चुनाव में परास्त करने की जरूरत: मायावती

बीएसपी प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर कहा, “केन्द्रीय मंत्री श्रीमती मेनका गांधी द्वारा वोटरों को धमकाने के बाद अब यूपी के सीएम द्वारा भी सभा के दौरान काले झंडे/ बैनर दिखाए जाने पर ‘जिन्दगी भर बेरोजगार रह जाने’ की खुली धमकी बीजेपी का अहंकार ही नहीं बल्कि इनका घोर जनविरोधी रवैया है जिसे चुनाव में परास्त करने की जरूरत है।”

15 Apr 2019, 9:44 AM

विवादित बयान देने के मामले में आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज

एक जनसभा में विवादित बयान देकर समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान बुरे फंस गए हैं। आजम खान के खिलाफ विवादित बयान देने के मामले में रामपुर में एफआईआर दर्ज कर लिया गया है।

इससे पहले आजम खान ने सफाई देते हुए कहा था कि दरअसल उनकी बात को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने भाषण के दौरान किसी का नाम नहीं लिया था और अगर वह दोषी साबित हो गए तो चुनाव नहीं लड़ेंगे।

लोकसभा चुनाव 2019 LIVE: मायावती ने चुनाव आयोग की रोक को बताया असंवैधानिक, कहा यह इतिहास का काला दिन
आजम खान के खिलाफ दर्ज एफआईआर की कॉपी
15 Apr 2019, 9:35 AM

मुंबई के बेलापुर से बीजेपी विधायक मुंडा महात्रे के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज

लोकसभा चुनाव में बीजेपी नेताओं द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन जारी है। ताजा मामला मुंबई के बेलापुर में सामने आया है। यहां के बीजेपी विधायक मुंडा महात्रे के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

लोकप्रिय