देश

लोकसभा चुनाव 2019 LIVE: राजस्थान के सीकर में टिकट को लेकर बीजेपी की सभा में हंगामा, जमकर नारेबाजी

राजस्थान के सीकर में बीजेपी की सभा में लोकसभा टिकट को लेकर जमकर हंगामा हुआ है। सीकर में बीजेपी की सभा में सुमेधानंद श्रीवास्तव को वहां से लोकसभा चुनाव का टिकट दिए जाने के खिलाफ पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान जमकर नारेबाजी हुई।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

25 Mar 2019, 10:53 PM

राजस्थान के सीकर में टिकट को लेकर बीजेपी की सभा में हंगामा, जमकर नारेबाजी

राजस्थान के सीकर में बीजेपी की सभा में लोकसभा टिकट को लेकर जमकर हंगामा हुआ है। सीकर में बीजेपी की सभा में सुमेधानंद श्रीवास्तव को वहां से लोकसभा चुनाव का टिकट दिए जाने के खिलाफ पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान जमकर नारेबाजी हुई।

25 Mar 2019, 9:58 PM

कांग्रेस की ‘न्याय’ योजना पर प्रियंका गांधी ने कहा - देश की गरीबी पर होने वाला है सबसे बड़ा वार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पार्टी की ‘न्याय’ योजना को देश की गरीबी पर सबसे बड़ा प्रहार बताया है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि, “ गरीबी पर सबसे बड़ा वार होने जा रहा हैं। कांग्रेस पार्टी न्यूनतम आय योजना- न्याय- लेकर आई है। देश के सबसे गरीब 20% परिवारों को गरीबी से बाहर निकालने के लिए हम हर साल 72,000 रुपए देने जा रहे हैं। सबको न्याय सबको सम्मान ”

25 Mar 2019, 9:38 PM

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़, गोवा, दमन और दीव के 5 उम्मीदवारों की सूची जारी की

कांग्रेस ने 5 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है। लिस्ट में छत्तीसगढ़ के 2, गोवा के 2, दमन और दीव के एक उम्मीदवार का नाम है। गोवा प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष गिरीश चोदानकर नॉर्थ गोवा से चुनाव लड़ेंगे।

25 Mar 2019, 8:16 PM

ओडिशा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने 4 उम्मीदवारों की सूची जारी की

कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए अपने 4 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

25 Mar 2019, 7:34 PM

कांग्रेस ने जारी की 26 उम्मीदवारों की सूची, मुंबई नॉर्थ-वेस्ट से संजय निरुपम लडेंगे चुनाव

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र के उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है। कांग्रेस ने इस लिस्ट में 26 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम संजय निरुपम का है। संजय निरुपम मुबंई नॉर्थ-वेस्ट से कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे।

25 Mar 2019, 7:03 PM

न्यूनतम आय योजना पर ट्वीट करके बोले राहुल गांधी- कांग्रेस की नयी पहल बेहतर भारत, बेहतर कल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर सकहा कि कांग्रेस की नयी पहल बेहतर भारत, बेहतर कल। न्यूनतम आय योजना (न्याय) देश के 5 करोड़ सब से गरीब परिवारों को सालाना 72,000 रुपए देगी। सबको न्याय, सबको सम्मान, दो हिन्दुस्तान नहीं बनने देंगे।

25 Mar 2019, 6:57 PM

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, बैठक में हिस्सा लेने के लिए कई नेता पहुंचे

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक थोड़ी देर में शुरू होने वाली है। बैठक में हिस्सा लेने के लिए कई नेता पहुंच गए हैं।

25 Mar 2019, 6:44 PM

चेन्नई: कुप्पलजी देवदास ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में भरा नामांकन, सिक्कों से चुकाई जमानत राशि

चेन्नई में कुप्पलजी देवदास ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चेन्नई दक्षिण संसदीय क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने चुनावी जमानतदार सिक्कों के रुप में जमा किया।

25 Mar 2019, 6:24 PM

पीएम मोदी की बायोपिक के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, कहा- इसका उद्देश्य राजनीतिक

पीएम मोदी की बायोपिक फिल्म के खिलाफ कांग्रेस चुनाव आयोग पहुंची है। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा, “हमने नरेंद्र मोदी पर बन रही फिल्म को लेकर चुनाव आयोग से मुलाकात की। हमने आयोग का बताया कि इस फिल्म को चुनाव से कुछ दिन पहले रिलीज किया जा रहा है। इसका उद्देश्य राजनीतिक है। इस फिल्म में काम करने वाले तीन प्रोड्यूसर और एक्टर बीजेपी से जुड़े हैं। निदेशक बाइब्रेंट गुजरात में शामिल थे। यह सभी मानदंडों का उल्लंघन है ”

25 Mar 2019, 6:12 PM

कांग्रेस बेंगलुरू उत्तर सीट पर लड़ेगी चुनाव

कर्नाटक में जनता दल-सेक्युलर (जेडीएस) ने बेंगलुरू उत्तर सीट पर अपना उम्मीदवार न उतारने का फैसला किया है। इस सीट पर उसकी गठबंधन सहयोगी कांग्रेस चुनाव लड़ेगी। जेडीएस के प्रवक्ता रमेश बाबू ने कहा, “हमारे पार्टी प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को सूचित कर दिया है कि हमारी पार्टी बेंगलुरू उत्तर सीट से चुनाव नहीं लड़ेगी और कांग्रेस अब यहां से अपना उम्मीदवार उतारने के लिए स्वतंत्र है।”

(आईएएनएस के इनुपट के साथ)

25 Mar 2019, 5:20 PM

पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा ने तुमकुर सीट से पर्चा दाखिल किया

पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा ने कहा, “मैं 29 साल से लोकसभा सांसद के रूप में काम किया है, इसीलिए मैंने कहा था कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा। मैंने हसन सीट से प्रज्वल रेवन्ना को लड़ाने का फैसला लिया था। लेकिन फारूक अब्दुल्ला, ममता बनर्जी, गुलाम नबी आज़ाद और मेरे कई दोस्तों ने मुझे चुनाव लड़ने का सुझाव दिया।”

उन्होंने आगे कहा कि मुझे पता है कि जब हमने यह निर्णय लिया तो टुमकुर के मौजूदा सांसद को दुख जरूर होगा। मैं उन्हें दुख नहीं पहुंचाना चाहता। मैंने टुमकुर से लड़ने का फैसला कई बड़े कांग्रेस और जेडीएस नेताओं से सलाह लेकर ही किया है।

25 Mar 2019, 5:17 PM

कमल हासन ने की ममता बनर्जी से मुलाकात, कहा- मुझे गर्व महसूस हो रहा है कि अंडमान में टीएमसी के साथ हमारा गठबंधन है

एनएनएम पार्टी के मुखिया और दक्षिण के सुपरस्टार कमल हासन ने आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद कमल हासन ने कहा, “मुलाकात बहुत अच्छी रही, मुझे गर्व महसूस हो रहा है कि अंडमान में टीएमसी के साथ हमारा गठबंधन है। उम्मीद है कि भविष्य में ये रिश्ता और गहराएगा। मैं उम्मीदवार के प्रचार के लिए वहां जा रहा हूं।”

25 Mar 2019, 5:05 PM

दिल्ली: दिव्यांग ओलंपियन दीपा मलिक बीजेपी में हुई शामिल

25 Mar 2019, 5:01 PM

बीजेडी प्रमुख नवीन पटनायक ने विधानसभा चुनाव के लिए बिजापुर निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया

ओडिशा के सीएम और बीजेडी प्रमुख नवीन पटनायक ने विधानसभा चुनाव के लिए बिजापुर निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। इससे पहले वे हिंजली निर्वाचन क्षेत्र से भी नामांकन दाखिल कर चुके हैं।

25 Mar 2019, 4:47 PM

एनएनएम पार्टी के अध्यक्ष कमल हासन ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से की मुलाकात

एनएनएम पार्टी के मुखिया और दक्षिण के सुपरस्टार कमल हासन ने आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की।

25 Mar 2019, 4:44 PM

कांग्रेस में शामिल हुए सुखराम, रणदीप सुरजेवाला ने कहा-बुजुर्गों का अपमान और हारने वालों का सम्मान, मोदी है तो यही मुमकिन है

पूर्व संचार मंत्री और हिमाचल प्रदेश के बड़े नेता सुखराम ने एक बार फिर कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में सुखराम ने कांग्रेस में वापसी की। सुखराम के बेटे अनिल शर्मा अभी हिमाचल प्रदेश की बीजेपी सरकार में मंत्री हैं। सुखराम की कांग्रेस में शामिल होने के बाद रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस कर पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “इस देश में वो ताकतें सत्तासीन हैं, जिन्होंने अपनी पार्टी के भीष्म पितामह श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को दरकिनार कर राजनीति से बाहर निकाल दिया। एक तरफ ऐसा अहंकारी राजनीतिक दल है जहां बुजुर्गों का अनादर हो रहा है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी में बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर आगे बढ़ने का काम हो रहा है। बुजुर्गों का अपमान और हारने वालों का सम्मान, मोदी है तो यही मुमकिन है।”

25 Mar 2019, 4:28 PM

तमिलनाडु: कार्ति चिदंबरम ने शिवगंगा संसदीय सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन किया

तमिलनाडु में कार्ति चिदंबरम ने भी शिवगंगा संसदीय सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया।

25 Mar 2019, 4:27 PM

दिल्ली: एनसीपी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया

दिल्ली में एनसीपी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया।

25 Mar 2019, 3:53 PM

यूपी: मथुरा से बीजेपी उम्मीदवार हेमा मालिनी ने नामांकन पत्र दाखिल किया

25 Mar 2019, 3:52 PM

एनसीपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

लोकसभा चुनाव के लिए एनसीपी ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। लिस्ट में शरद पवार, प्रफुल पटेल और सुप्रिया सुले का नाम शामिल है।

25 Mar 2019, 3:52 PM

कर्नाटक: सीएम कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी ने नामांकन पत्र दाखिल किया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी ने कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में मांड्या से नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है।

25 Mar 2019, 3:50 PM

न्यूनतम आय योजना के ऐलान के बाद राहुल बोले- बदलाव का वक्त आ गया है

न्यूनतम आय योजना के ऐलान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “आज का दिन ऐतिहासिक दिन है। आज के दिन कांग्रेस पार्टी ने गरीबी पर आखिरी हमला किया है। देश के 5 करोड़ गरीब परिवार हर साल 72 हजार रुपये पाएंगे। देश को न्याय मिले यही हमारा सपना और यही हमारी प्रतिज्ञा है। बदलाव का वक्त आ गया है।”

25 Mar 2019, 3:13 PM

जिसकी आमदनी 12 हजार से कम है, उसकी आमदनी को 12 हजार रुपये तक पहुंचाएंगे: राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि अगर किसी की आमनदी 12 हजार रुपये से कम है तो हम उस व्यक्ति की आमदनी को 12 हजार रुपये तक पहुंचा देंगे। उन्होंने कहा कि मनरेगा योजना के जरिए 14 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया था। उन्होंने कहा कि न्यूनतम आमदनी गारंटी योजना के तहत देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला जाएगा।

25 Mar 2019, 2:18 PM

न्यूनतम आमदनी योजना से 5 करोड़ परिवारों और 25 करोड़ लोगों को फायदा मिलेगा: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि इस योजना के तहत देश के 5 करोड़ परिवारों और 25 करोड़ लोगों को फायदा मिलेगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इस योजना के जरिए हम देश से गरीबी को मिटाएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि मैं गरीबों को इज्जत दिलवाना चाहता हूं।

25 Mar 2019, 2:07 PM

राहुल का ऐलान, सरकार बनते ही न्यूनतम आमदनी के तहत गरीबों को देंगे 72 हजार रुपये सालाना

दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद राहुल गांधी ने प्रेस से बात करते हुए कहा, “पिछले 5 सालों में देश की गरीब जनता को काफी कुछ सहना पड़ा है। केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद हम गरीब जनता को न्यूनतम आमदी की गारंटी देंगे।”

राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद हम न्यूनतम आमदनी गारंटी योजना के तहत हर गरीब को 72 हजार रुपये सालाना देंगे।

25 Mar 2019, 1:46 PM

यूपी: अमरोहा से राशिद अल्वी की जगह अब सचिन चौधरी होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश के अमरोहा से राशिद अल्वी की जगह अब सचिन चौधरी कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। दरअसल राशिद अल्वी ने अपनी सेहत का हवाला देते हुए पार्टी से चुनाव नहीं लड़ने की बात कही थी। इसके बाद पार्टी ने इस सीट से दूसरे उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है।

25 Mar 2019, 12:44 PM

सुप्रीम कोर्ट ने वीवीपैट को लेकर चुनाव आयोग से हलफनामा दाखिल करने के लिए कहा

ईवीएम और वीवीपैट की 50 फीसदी मिलान को लेकर विपक्ष की ओर से दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने मामले की सुनवाई के दौरान कहा है कि हम चाहते हैं कि मशीन और पर्ची की मैचिंग की संख्या बढ़ाई जाए, एक से दो बेहतर होते हैं। कोर्ट ने इस मामले में चुनाव आयोग से 28 मार्च तक हलफनामा दाखिल करने के लिए कहा है। मामले की अगली सुनवाई 1 अप्रैल को होगी।

25 Mar 2019, 12:19 PM

सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु में सार्वजनिक जगहों पर नेताओं की तस्वीरें और बैनर लगाने पर लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु में सार्वजनिक स्थानों पर नेताओं की तस्वीरें और बैनर लगाने पर रोक लगा दी है। अंतरिम आदेश में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राजनीतिक दलों और नेताओं द्वारा राज्य के प्राकृतिक वातावरण को नुकसान नहीं पहुंचाया जा सकता।

25 Mar 2019, 12:14 PM

जम्मू-कश्मीर: नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने भरा नामांकन पत्र

नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने श्रीनगर सीट से नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है।

25 Mar 2019, 12:12 PM

यूपी: मथुरा में नामांकन से पहले बांके बिहारी मंदिर में हेमा मालिनी ने की पूजा

25 Mar 2019, 11:56 AM

चुनाव के दौरान रोड शो और बाइक रैली पर रोक लगाने की मांग करने वाली याचिका खारिज

25 Mar 2019, 11:47 AM

ओडिशा के पूर्व डीजीपी प्रकाश मिश्रा कटक से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

25 Mar 2019, 11:42 AM

तमिलनाडु: 18 विधानसभा सीटों पर चुनाव कराने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में डीएमके की याचिका

द्रविड़ मुनेत्र कषगम ने तमिलनाडु की 21 रिक्त विधानसभा सीटों में से 18 पर चुनाव करवाए जाने के चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। डीएमके की अर्जी की पर 28 मार्च को सुनवाई होगी।

25 Mar 2019, 11:24 AM

दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक, चुनाव समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा

दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हो रही है। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह समेत समिति के सदस्य मौजूद हैं। बैठक में लोकसभा चुनाव समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी।

25 Mar 2019, 11:16 AM

ओडिशा: बीजेपी ने 2 लोकसभा और 9 विधानसभा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

25 Mar 2019, 10:31 AM

अनुदेशकों से योगी सरकार ने झूठे वादे किए: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “मैं लखनऊ में कुछ अनुदेशकों से मिली। यूपी के मुख्यमंत्री ने उनका मानदेय रु 8470 से रु 17,000 की घोषणा की थी। मगर आजतक अनुदेशकों को मात्र 8470 ही मिलता है। सरकार के झूठे प्रचार का शोर है, लेकिन अनुदेशकों की अवाज गुम हो गई।”

25 Mar 2019, 10:06 AM

यूपी: शिक्षामित्रों की बदहाली को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश में शिक्षामित्रों की बदहाली को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “उत्तर प्रदेश के शिक्षामित्रों की मेहनत का रोज अपमान होता है, सैकड़ों पीड़ितों नें आत्महत्या कर डाली। जो सड़कों पर उतरे सरकार ने उनपर लाठियां चलाई, रासुका दर्ज किया। बीजेपी के नेता टीशर्टों की मार्केटिंग में व्यस्त हैं, काश वे अपना ध्यान दर्दमंदों की ओर भी डालते।”

25 Mar 2019, 9:48 AM

दिल्ली: कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आज

लोकसाभा चुनाव के मद्देनजर आज दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होगी। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत समिति के सदस्य शामिल होंगे। बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी।

25 Mar 2019, 9:34 AM

महाराष्ट्र: अशोक चव्हाण आज नांदेड़ लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण आज नांदेड़ लोकसभा सीट से अपना पर्चा भरेंगे। सुबह 10 बजे के करीब पुराना मोंढा से जुलूस के साथ इंदिरा गांधी मैदान तक जाएंगे।

25 Mar 2019, 9:25 AM

पहले चरण के लिए 91 सीटों पर नामांकन का आज आखिरी दिन

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है। पहले चरण के लिए 18 मार्च को नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई थी। पहले चरण के लिए 20 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 91 सीटों के लिए उम्मीदवार नामांकन दाखिल किए जाने थे। 26 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 28 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

लोकप्रिय