चीन में कोरोना वायरस का कहर, अब तक 25 लोगों की मौत, 835 मामलों की हुई पुष्टि

20 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में कुल 1,072 संदिग्ध मामले सामने आए हैं। निमोनिया से अब तक 25 लोगों की मौत हुई है। हुबेई प्रांत में 24 और हेबेई में एक की मौत हुई है। गुरुवार मध्यरात्रि तक, हांगकांग में दो, मकाऊ में दो और ताइवान में एक मामले की पुष्टि हुई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

चीन में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। 29 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में कोरोनावायरस के कारण होने वाले निमोनिया के 835 मामलों की पुष्टि की गई है। इस वायरस की वजह से अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है। चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के हवाले से बताया कि इन लोगों में से 34 ठीक हो गए और इन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

आयोग के अनुसार, 20 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में कुल 1,072 संदिग्ध मामले सामने आए हैं। निमोनिया से अब तक 25 लोगों की मौत हुई है। हुबेई प्रांत में 24 और हेबेई में एक की मौत हुई है। गुरुवार मध्यरात्रि तक, हांगकांग में दो, मकाऊ में दो और ताइवान में एक मामले की पुष्टि हुई।

थाईलैंड में तीन मामलों की पुष्टि की गई थी, जिनमें से दो मरीज अब ठीक हैं। जापान में इस रोग की चपेट में आया एक मरीज अब ठीक है। जबकि दक्षिण कोरिया, अमेरिका और सिंगापुर में एक-एक और वियतनाम में दो मामलों की पुष्टि हुई है। आयोग ने कहा कि उनमें से 8,420 लोग मेडिकल ऑब्जर्वेशन में हैं, जबकि 1,087 अन्य को छुट्टी दे दी गई है। वायरस के खतरे को देखते हुए बीजिंग और दूसरे कई शहरों में त्यौहार स्प्रिंग फेस्टिवल समेत कई विशेष कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय