'अस्थिरता' की आशंका से म्यांमार में फेसबुक 7 फरवरी तक किया गया ब्लॉक, ताकि लोग आवाज न उठा सकें

इंटरनेट के संचालन की निगरानी रखने वाला संगठन नेटब्लॉक्स ने अपनी रिपोर्ट में बताया, यहां राज्य के स्वामित्व वाली प्रमुख दूरसंचार ऑपरेटर एमपीटी ने अपने नेटवर्क पर फेसबुक के साथ मैसेंजर, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप को भी ब्लॉक कर दिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

म्यांमार ने राज्य के स्वामित्व वाली दूरसंचार कंपनियों को 7 फरवरी की मध्यरात्रि तक फेसबुक को अस्थायी रूप से ब्लॉक करने का निर्देश दिया है। इसकी वजह यह बताई गई है कि सोशल मीडिया देश में अस्थिर माहौल पैदा कर सकता है। इंटरनेट के संचालन की निगरानी रखने वाला संगठन नेटब्लॉक्स ने अपनी रिपोर्ट में बताया, यहां राज्य के स्वामित्व वाली प्रमुख दूरसंचार ऑपरेटर एमपीटी ने अपने नेटवर्क पर फेसबुक के साथ मैसेंजर, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप को भी ब्लॉक कर दिया है।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक के एक प्रवक्ता ने बुधवार देर रात को बताया कि कंपनी इस बात से वाकिफ थी कि फेसबुक का इस्तेमाल कर पाना अभी यूजर्स के लिए मुमकिन नहीं हो पा रहा है। देश में कुछ उपयोगकर्ताओं ने बताया कि उनके फोन पर फेसबुक नहीं चल रहा है।


बजफीड के मुताबिक, हफ्ते की शुरुआत में यहां तख्तापलट होने के बाद फेसबुक ने म्यांमार को अस्थायी रूप से उच्च जोखिम वाले स्थान के रूप में नामित किया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia