IPL में आज आमने सामने होंगे 'पांड्या ब्रदर्स', GT के घर में हार का हिसाब चुकता करने उतरेगी LSG, ऐसी होगी प्लेइंग 11

गुजराट और लखनऊ के बीच आईपीएल में अब तक तीन मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान गुजरात ने सभी मुकाबलों में जीत हासिल की है। दोनों टीमों की आईपीएल 2023 में भी भिड़ंत हो चुकी है और जीटी ने एलएसजी को उसके घर में हराया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL 2023 के 51वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने सामने होगी। ये मुकाबला दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा। आईपीएल के 16वें सीजन में अहमदाबाद के मैदान पर पहली बार पांड्या ब्रदर्स एक-दूसरे से भिड़ते नजर आएंगे।

इस सीजन में पिछली बार जब इन दोनों टीमों की आपस में भिड़ंत हुई थी तब गुजरात टाइटंस ने सुपर जायंट्स को 7 रनों से हराया था। ऐसे में अब लखनऊ की टीम मौजूदा चैंपियन से हिसाब बराबर करना चाहेगी।

गुजरात टाइटंस के लिए इस सीजन में अभी तक सबकुछ सही घटा है। टीम 10 मैचों में 7 जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन पर काबिज है। आखिरी मुकाबले में हार्दिक पांड्या की सेना ने राजस्थान के रॉयल्स को 9 विकेट से रौंदा था। राजस्थान के खिलाफ राशिद खान ने गेंद से कहर बरपाया था और 3 विकेट अपने नाम किए थे।

आपको बता दें कि गुजराट और लखनऊ के बीच आईपीएल में अब तक तीन मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान गुजरात ने सभी मुकाबलों में जीत हासिल की है। दोनों टीमों की आईपीएल 2023 में भी भिड़ंत हो चुकी है और जीटी ने एलएसजी को उसके घर में हराया था। वहीं लखनऊ अपना बदला लेना चाहती है और पहली बार जीत भी हासिल करना चाहती है। हालांकि जीटी का लखनऊ के खिलाफ एक तरफा पलड़ा भारी है। लेकिन इस बार जीटी के लिए आसान नहीं होगा जीतना। दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली हैं।

पिच रिपोर्ट

यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला कर सकती है। पिच से बल्लेबाज़ों और तेज गेंदबाज़ों को मदद मिलती है। यहां पहली इनिंग का औसत स्कोर 178 रन रहा है। यहां पिछला मैच दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया था। DC ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करके स्कोरबोर्ड पर 131 रनों का टारगेट सेट किया था, इसके जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम 20 ओवर में सिर्फ 125 रन ही बना सकी थी और मुकाबला 5 रनों से गंवा बैठी थी।

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

गुजरात टाइटंस: ऋद्धिमान साहा, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, जोशुआ लिटिल।

लखनऊ सुपर जायंट्स: मनन वोहरा, काइल मेयर्स, करन शर्मा, क्रुणाल पांड्या, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, कृष्णप्पा गौतम, नवीन उल हक, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia