IPL 2022 : गुजरात टाइटंस ने 8वीं जीत दर्ज की, RCB को 6 विकेट से हराया, तेवतिया और मिलर की शानदार बल्लेबाजी

डेविड मिलर (39) और राहुल तेवतिया (43) ने 40 गेंदों में 79 रनों की नाबाद साझेदारी कर यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में शनिवार को खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में गुजरात टाइटंस (जीटी) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को छह विकेट से हरा दिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

डेविड मिलर (39) और राहुल तेवतिया (43) ने 40 गेंदों में 79 रनों की नाबाद साझेदारी कर यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में शनिवार को खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में गुजरात टाइटंस (जीटी) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को छह विकेट से हरा दिया। बैंगलोर के 170 रनों के जवाब में गुजरात ने 19.3 ओवरों में चार विकेट खोकर 174 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर दिया। इसके साथ यह गुजरात नौ मैचों में आठवीं जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर काबिज है। बैंगलोर की ओर से वानिंदु हसरंगा और शाहबाज अहमद ने दो-दो विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत अच्छी रही, उन्होंने पावरप्ले में बिना विकेट गंवाए 46 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। लेकिन आठवें ओवर में साहा (29) हसरंगा के शिकार बन गए। दूसरे छोर से शाहबाज की गेंद पर छक्का मारने के बाद गिल (31) एलबीडब्ल्यू हो गए, जिससे गुजरात को 8.5 ओवरों में 68 रनों पर दूसरा झटका लगा। टीम को जीतने के लिए अभी भी 67 गेंदों में 103 रन चाहिए थे।

लेकिन कप्तान पांड्या (3) शाहबाज की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद, साईं सुदर्शन (20) को भी हसरंगा ने आउट कर दिया। एक दम से दो विकेट गिरने से गुजरात टीम की स्थिति खराब होने लगी, जिससे 12.5 ओवरों में 95 रनों पर चार विकेट खो दिए। लेकिन डेविड मिलर और राहुल तेवतिया ने बेहतरीन बल्लेबाजी की, जिससे 16 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 128 रन हो गए। जीतने के लिए अ भी भी 43 रन की आवश्यकता थी।

दोनों ने बैंगलोर की गेंदबाजों पर जमकर हमला किया। इस स , चौके-छक्कों की मदद से लक्ष्य के करीब पहुंच गए। अब आखिरी दो ओवरों में 19 रन चाहिए थे। मिलर (39) और तेवतिया (43) ने 40 गेंदों में 79 रनों की नाबाद साझेदारी कर तीन गेंदे शेष रहते गुजरात को छह विकेट से जीत दिलाई। गुजरात ने 19.3 ओवरों में चार विकेट खोकर 174 रनकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम ने पावरे में एक विकेट खोकर 43 रन बनाए। इस दौरान, कप्तान फाफ डु प्लेसिस बिना खाता खोले की सांगवान के शिकार बन गए। इस बीच, सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और रजत पाटीदार ने मिलकर गुजरात के गेंदबाजों पर जमकर हमला बोला और तेज गति से रन बनाए।

इस दौरान, कोहली ने 45 गेंदों में सीजन का पहला अर्धशतक पूरा किया। साथ ही पाटीदार ने भी 29 गेंदों में आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक लगाया। लेकिन 15वें ओवर में सांगवान की गेंद पर पाटीदार 52 रन बनाकर आउट हो गए। इसके साथ उनके और कोहली के बीच 74 गेंदों में 99 रनों की साझेदारी का अंत हो गया।

चौथे नंबर पर आए ग्लेन मैक्सवेल ने कुछ अच्छे शॉट लगाए। लेकिन कोहली (53 गेंदों में 58 रन बनाकर) शमी की गेंद पर बोल्ड हो गए। 18वें ओवर में राशिद की गेंद पर दिनेश कार्तिक (2) कैच आउट हो गए। इसके बाद, मैक्सवेल (33) फग्र्यूसन के शिकार हो गए। 20वां ओवर डालने आए जोसेफ ने 15 रन देकर महिपाल लमरोर (16) को चलता किया, जिससे बैंगलोर ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 170 रन बनाए। गुजरात की ओर से प्रदीप सांगवान ने दो विकेट चटकाए। वहीं, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी और लॉकी फग्र्यूसन ने एक-एक विकेट लिया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia