गुजरात में भारी बारिश से जनजीवन बेहाल, अब तक 19 की मौत, 900 से ज्यादा लोगों को बचाया गया 

दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र के जिलों में भारी बारिश के चलते राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन विभाग ने अगले 48 घंटों के लिए अलर्ट घोषित किया है। राज्य में अब तक भारी बारिश की वजह से 19 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 900 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

By नवजीवन डेस्क

गुजरात के नवसारी और वलसाड जिलों के कई रिहायशी और निचले इलाकों में भारी बारिश की वजह से पानी भर गया और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। नवसारी और वलसाड जिलों में भारी बारिश की वजह से अब तक 5 लोगों की मौत हो गई है। बारिश की वजह से सैकडों गांवों के संपर्क टूट गए हैं। गांवों में पानी, बिजली और सड़कों की सुविधाएं अस्त व्यस्त हो गई हैं। सूरत शहर के कई हिस्सों में भी जलभराव हुआ है

मध्य और दक्षिण गुजरात में दो दिन से लगातार बारिश हो रही है। सौराष्ट्र के गिर सोमनाथ जिले के उना और कोडिनार तालुका में भारी बारिश दर्ज की गई है। राज्य के राहत आयुक्त मनोज कोठारी ने कहा कि जून से राज्य में बारिश के कारण अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने आगे कहा, “दक्षिण गुजरात में पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश के बाद हमने करीब 978 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।” भारी बारिश को देखते हुए राज्य के 10 स्थानों पर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमों को तैनात कर दिया गया है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही दक्षिण गुजरात के जिलों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Most Popular