झारखंड में दो लोको पायलट को रौंदते हुए निकल गई मुंबई-हावड़ा मेल, इंजन बदलने के दौरान हुआ हादसा

मृत लोको पायलटों की पहचान डीके सहाना और मोहम्मद अख्तर आलम के रूप में हुई है। ये दोनों चक्रधरपुर रेल मंडल में पदस्थापित थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड के चक्रधरपुर रेल डिविजन में एक दर्दनाक हादसे में ट्रेन से कटकर दो लोको पायलटों की मौत हो गई। घटना शुक्रवार रात लगभग 12.30 बजे की है। राजखरसवां रेलवे स्टेशन के पास यह हादसा तब हुआ, जब दोनों ट्रेन से नीचे पटरी पर उतरकर रेल इंजन बदलने की ड्यूटी में लगे थे। इसी दौरान दूसरी समानांतर पटरी से तेज रफ्तार से गुजर रही मुंबई-हावड़ा मेल एक्सप्रेस ने दोनों को अपनी चपेट में ले लिया।

मृत लोको पायलटों के नाम डीके सहाना और मोहम्मद अख्तर आलम हैं। ये दोनों चक्रधरपुर रेल मंडल में पदस्थापित थे। हादसे के बाद सहयोगी रेलकर्मी उन्हें चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल ले गए, जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। घटना की खबर फैलते ही रेल मंडल के कर्मियों में शोक की लहर दौड़ पड़ी।


रेल मंडल के कई अफसरों की मौजूदगी में शनिवार को दोनों के शवों का चक्रधपुर अनुमंडल ह़ॉस्पिटल में पोस्टमॉर्टम कराया गया। रेलवे डिविजन के एक अधिकारी ने बताया कि हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं। जल्द ही पता लगा लिया जाएगा कि बगल की पटरी से एक्सप्रेस ट्रेन के गुजरने की सूचना काम में लगे कर्मियों को समय पर क्यों नहीं मिल पाई या फिर किस स्तर पर लापरवाही हुई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia