उत्तर प्रदेश: सीएम योगी पर टिप्पणी करना पड़ा भारी, चैनल की एमडी समेत 3 पत्रकार गिरफ्तार

6 जून को चैनल में एक लाइव डिबेट शो आयोजित किया गया था, जिसका टॉपिक था ‘कानपुर की एक महिला का सीएम योगी आदित्यनाथ से संबंध हैं कि नहीं? जिसके बाद मुख्यमंत्री के खिलाफ बगैर पड़ताल किए गलत खबर चलाने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करना और लाइव डिबेट शो चलाना एक न्यूज चैनल के पत्रकारों को भारी पड़ गया। दो अलग-अलग मामलों में यूपी पुलिस ने एक न्यूज चैनल की एमडी समेत 3 पत्रकारों को गिरफ्तार कर लिया है।

लखनऊ के हजरतगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक राधारमण सिंह के मुताबिक कथित स्वतंत्र पत्रकार प्रशांत जगदीश कन्नौजिया के खिलाफ शुक्रवार देर रात को मुख्यमंत्री ऑफिस से एसएसपी कलानिधि नैथानी को मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया गया था।

इस मामले में सख्ती दिखाते हुए हजरतगंज थाना पुलिस व साइबर सेल की टीम ने शनिवार दोपहर को प्रशांत को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया।

क्या है मामला?

दरअसल शुक्रवार 6 जून को प्रशांत ने अपने ट्विटर हैंडल पर ‘इश्क छुपता नहीं छुपाने से योगी जी’ लिख कर पोस्ट किया था और इसके साथ उस पोस्ट में एक वीडियो भी अपलोड किया गया था। इस वीडियो में एक युवती मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर खड़ी होकर खुद को योगी आदित्यनाथ की प्रेमिका बता रही थी। इससे पहले भी मुख्यमंत्री योगी के जन्मदिन पर भी प्रशांत ने टिप्पणी की थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

वहीं दूसरे मामले में नोएडा पुलिस ने सेक्टर-65 स्थित न्यूज चैनल ‘नेशन लाइव’ की एमडी इशिका सिंह समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि 6 जून को चैनल में एक लाइव डिबेट शो आयोजित किया गया था, जिसका टॉपिक था ‘कानपुर की एक महिला का सीएम योगी आदित्यनाथ से संबंध हैं कि नहीं?’ जिसके बाद मुख्यमंत्री के खिलाफ बगैर पड़ताल किए गलत खबर चलाने के मामले में कोतवाली फेस-3 में मुकदमा दर्ज किया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia