असम में आया 6.4 तीव्रता का भूकंप, इमारतों में पड़ी दरारें, पड़ोसी राज्यों में भी महसूस हुए झटके

भारत का उत्तर पूर्वी राज्य असम बुधवार सुबह भूकंप के झटकों से दहल गया। खबर है कि क्षेत्र में रिक्टर स्केल पर 6.4 तीव्रता का भूकंप आया था। असम से शुरू हुए इस भूकंप के झटके पूरे राज्य, उत्तर बंगाल और उत्तर-पूर्व के कुछ हिस्सों में महसूस किए गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

असम में बुधवार को भूंकप के जोरदार झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप केंद्र के अनुसार आज सुबह 7:51 बजे महसूस किए गए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.4 मापी गयी। भूकंप का केंद्र सोनितपुर जिला में था। राष्ट्रीय भूकंप केंद्र ने बताया कि भूकंप का केंद्र 26.69 डिग्री उत्तरी अक्षांश तथा 92.36 डिग्री पूर्वी देशांतर में था। भूकंप के झटके गुवाहाटी में भी महसूस किए गए। भूकंप के कारण कुछ क्षति होने की भी सूचना है। इस भूकंप का केंद्र भले ही असम में रहा हो लेकिन इसके झटके नार्थ बंगाल और आसपास के अन्य इलाकों में भी महसूस किए गए।

सोनितपुर में आज सुबह आए 6.4 तीव्रता के भूकंप के बाद सड़क में दरार आ गई।


असम में भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए जाने के बाद पीएम मोदी ने राज्य के सीएम सर्बानंद सोनोवाल से बात की। उन्होंने सोनोवाल से राज्य में भूंकप के झटकों की वजह से प्रभावित जगहों के बारे में पूछा और आश्वसान दिया कि केंद्र सरकार राज्य को हर संभव मदद करेगी। वही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य के सीएम से बात की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */