अहमदाबाद में कपड़ा गोदाम में आग के बाद भीषण धमाका, 9 लोगों की मौत, कई के दबे होने की आशंका

गुजरात के अहमदाबाद में एक कपड़ा गोदाम में भीषण आग के बाद हुए धमाके से भारी तबाही मची है। इस हादसे में 9 लोगों की मौत की खबर है, जबकि कुछ लोग अभी भी मलबे में दबे बताए जा रहे हैं। मौके पर राहत और बचाव का काम जारी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात के अहमदाबाद में आज दोपहर एक कपड़े के गोदाम में भीषण आग लग गई, जिसके बाद बिल्डिंग में एक जोरदार हुए धमाके की वजह से इमारत की छत गिर गई। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है और आठ अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जबकि अभी भी 4 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

मौके पर मौजूद दमकल विभाग के अधिकारी जयेश खादिया ने बताया कि मलबे में से 12 लोगों को बाहर निकाल कर एलजी अस्पताल ले जाया गया है। वहीं अस्पताल ने एक बयान में बताया कि 12 घायलों में से चार को वहां लाते ही मृत घोषित कर दिया गया था। चार की बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं अन्य घायलों का इलाज चल रहा है।

यह हादसा पिराना-पिपलाज रोड पर नानूकाका एस्टेट स्थित इमारत में हुआ है। आग बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर लगी हुई हैं। राहत और बचाव कार्य जोरशोर से जारी है। मलबे में दबे हुए लोगों को निकालने का काम जारी है। प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। इस बीच प्रशासन ने 9 लोगों की मौत की पुष्टि कर दी है।

हादसे के कारणों के बारे में कुछ लोगों का कहना है कि कपड़ा गोदाम के बगल में एक बॉयलर में ब्लास्ट होने के कारण यह आग लगी है। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए प्रशासन ने जांच शुरू कर दिया है। वहीं इस हादसे में भारी नुकसान की बात कही जा रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 04 Nov 2020, 4:38 PM