Jahangirpuri Demolition Drive: कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कहा- चीनी अतिक्रमण पर भी हो 'बुलडोजर' की कार्रवाई

कांग्रेस ने मोदी सरकार से अरुणाचल प्रदेश और लद्दाख में चीनी अतिक्रमणों के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई करने को कहा।

फोटो: विपन
फोटो: विपन
user

आईएएनएस

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद दिल्ली के जहांगीरपुरी में एमसीडी की कार्रवाई जारी रही। इसको लेकर कांग्रेस ने बुधवार को केंद्र पर हमला बोला और इसे 'सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना' करार दिया।

साथ ही कांग्रेस ने अरुणाचल प्रदेश और लद्दाख में चीनी अतिक्रमणों के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई करने को कहा। कांग्रेस के प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी कार्रवाई जारी है। ये एक खतरनाक मिसाल है। हमारे संविधान की खातिर कानून की महिमा को बनाए रखने के लिए कोर्ट को कड़ा कदम उठाना होगा।

वरिष्ठ अधिवक्ता दुष्यंत दवे को बुधवार को मुख्य न्यायाधीश एन.वी. रमना की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष जहांगीरपुरी में अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ नगर निगम की कार्रवाई का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत के आदेश के बावजूद, नगर निगम ने अपनी कार्रवाई नहीं रोकी है।

उन्होंने शीर्ष अदालत से आग्रह किया कि वह महासचिव को उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी), मेयर एनडीएमसी और दिल्ली पुलिस आयुक्त को अदालत के आदेश के बारे में बताने के लिए कहें।

दवे ने कहा कि यह जानते हुए भी कि शीर्ष अदालत ने ध्वस्तीकरण को रोक दिया है, बावजूद इसके वह नहीं रुक रहे हैं। इससे गलत संदेश जाता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia