बिहार के क्वारंटीन सेंटर में युवक की खुराक से प्रशासन हलकान, 40 रोटी और 10 प्लेट चावल बना चर्चा का केंद्र

बक्सर जिले में एक क्वारंटीन सेंटर में एक युवक की खुराक से सेंटर प्रबंधक से लेकर प्रशासन के लोग भी हैरान हैं। एक समय में 40 रोटियां खाने की वजह से सेंटर के रसोइये ने अब रोटी बनाने से मना कर दिया है। सभी को अब गुरुवार का इंतजार है, जब वह युवक अपने घर जाएगा।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

आईएएनएस

बिहार के बक्सर जिले का एक क्वारंटीन सेंटर इन दिनों चर्चा का केंद्र बन गया है। इस क्वारंटीन सेंटर में रखे गए एक युवक की भूख ने सबको हैरत में डाल दिया है। इस युवक की एक वक्त की खुराक 40 रोटियां और 10 प्लेट भात (उबला चावल) है। प्रखंड के अधिकारी भी युवक की खुराक को देखकर हैरान और परेशान हैं।

अकेले दस लोगों का खाना खाने वाले युवक के कारण बक्सर के मंझवारी के राजकीय बुनियादी मध्य विद्यालय में बना क्वारंटीन सेंटर आजकल चर्चा का केंद्र बना हुआ है। जिले के खरहा टांड पंचायत का रहने वाला 23 वर्षीय युवक अनूप ओझा इस समय मंझवारी गांव के इसी क्वारंटीन सेंटर का मेहमान है। अनूप ओझा की खुराक से क्वारंटीन सेंटर के स्टाफ से लेकर प्रशासन तक के लोग परेशान और हलकान हैं।

बताया जा रहा है कि यह युवक नाश्ते में 40 रोटियां खाता है और दोपहर के भोजन में 10 प्लेट चावल खा जाता है। इस क्वारंटीन सेंटर में रह रहे लोगों का कहना है कि कुछ दिन पहले यहां जब लिट्टी बनी थी, तब अनूप ने 83 लिट्टी खाकर सबको हैरत में डाल दिया था।

जब इस क्वारंटीन सेंटर में खाद्य सामग्री की खपत ज्यादा होने लगी, तब अधिकारियों ने इसका कारण पूछा। उन्हें जब इस युवक अनूप के बारे में बताया गया तो उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ। फिर प्रखंड अधिकारी एक दिन ठीक भोजन के समय क्वारंटीन सेंटर पहुंचे और उन्होंने जब अपनी आखों से अनूप की खुराक देखी तब वह भी हैरान रह गए।

सिमरी के प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) अजय कुमार सिंह ने बताया कि अनूप नाश्ते में 40 रोटियां खा लेता है। उन्होंने बताया कि रसोइया ने भी अनूप के लिए रोटी बनाने से मना कर दिया है। इतनी ज्यादा रोटी बनाने में उसे भी परेशानी हो रही है। क्वारंटीन सेंटर के लोगों ने बताया कि रसोइये ने अनूप के लिए रोज 40 रोटियां बनाने से इनकार कर दिया है। उसके लिए अब दोनों समय चावल ही बनाया जा रहा है।

हालांकि, बीडीओ ने सेंटर के प्रबंधकों को निर्देश दिया है कि अनूप की खुराक में कमी नहीं की जाए।बीडीओ ने बताया कि अनूप ओझा को करीब 10 दिन पहले इस क्वारंटीन सेंटर में लाया गया था। वह रोजी-रोटी की तलाश में राजस्थान गया था। चौथे लॉकडाउन के बाद उसका धर्य टूट गया और वह घर वापसी करते हुए बिहार लौट आया। घर जाने से पहले उसे 14 दिन के लिए यहां के क्वारंटीन सेंटर में रखा गया।

बीडीओ ने बताया कि गुरुवार को उसका क्वारंटाइन टाइम पूरा हो जाएगा, जिसके बाद अनूप को उसके घर भेज दिया जाएगा। अब क्वारंटीन सेंटर के प्रबंधकों और रसोइये को गुरुवार का इंतजार है, ताकि अनूप के जाने के बाद राहत की सांस ले सकें।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia