हालात

लालू यादव की मर्जी के खिलाफ एम्स ने लिया उन्हें वापस रांची भेजने का फैसला, तेजस्वी यादव ने जताया एतराज

एम्स द्वारा जारी एक वक्तव्य में कहा गया है कि लालू यादव की खराब शारीरिक हालत के बाद उन्हें एम्स भेजा गया था। अब उनकी हालत में काफी सुधार है, इसलिए उन्हें वापस रांची मेडिकल कॉलेज भेजा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के एम्स में इलाज करा रहे आरजेडी प्रमुख लालू यादव को दोबारा रांची के रिम्स भेजा रहा है। एम्स द्वारा जारी एक वक्तव्य में कहा गया है कि लालू यादव की खराब शारीरिक हालत के बाद उन्हें एम्स भेजा गया था। अब उनकी हालत में काफी सुधार है, इसलिए दीर्घकालिक बीमारियों के इलाज के लिए उन्हें वापस रांची मेडिकल कॉलेज भेजा रहा है।

दूसरी तरफ लालू यादव ने एम्स को पत्र लिखकर कहा है कि वे रांची के अस्पताल में शिफ्ट होना नहीं चाहते हैं क्योंकि उस अस्पताल में उनके बीमारी के इलाज के लिए पर्याप्त सुविधाएं नहीं हैं।

एम्स के इस फैसले के बाद लालू यादव के बेटे और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि लालूजी को एम्स से शिफ्ट करने का निर्णय बहुत जल्दबाजी में लिया गया है। एम्स बेहतर है और मैं चकित हूं कि यह फैसला क्यों लिया गया। उन्होंने यह भी कहा कि सिर्फ एम्स प्रशासन ही बता सकता है कि ऐसा फैसला लेने के पीछे क्या कारण है।

लालू यादव चारा घोटाले में दोषी करार दिए जाने के बाद से रांची के बिरसा मुंडा जेल में सजा काट रहे हैं। उन्हें तबियत ज्यादा खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

लोकप्रिय