गोरखपुर में छात्र की हत्या पर अखिलेश ने योगी को घेरा, कहा- बीजेपी सरकार का निर्लज्ज मौन सवालों के घेरे में

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में एक स्थानीय व्यापारी का इकलौता बेटा रविवार की दोपहर में गायब हो गया था। अपहृताओं का फोन आने पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी थी। जिसके बाद सोमवार को पास के एक नाले में बच्चे का शव बरामद हुआ है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र में एक परचून व्यापारी के बेटे का अपहरण कर उसकी हत्या की घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने कहा कि गोरखपुर से अपहृत बच्चे की हत्या का समाचार बेहद दर्दनाक और दुखद है। शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। उन्होंने कहा कि लगातार अपहरण और हत्याओं के बावजूद बीजेपी सरकार का निर्लज्ज मौन और निष्क्रियता प्रश्नचिन्ह के घेरे में है।

बता दें कि गोरखपुर के अपहृत बच्चे बलराम का शव आज पिपराइच के जंगल तिनकोनिया नंबर-2 के केवटहिया नाले के पास से बरामद हुआ है। अतरिक्त पुलिस अधीक्षक अरविंद पांडेय ने बताया कि व्यापारी का बेटा रविवार की दोपहर में गायब हुआ था। दोपहर बाद 3 बजे एक फोन नंबर से कॉल आई थी। शाम 5 बजे परिजनों ने पुलिस की सूचना दी थी। तभी से कई टीमें इस मामले में लगी हुई थीं। उसके बाद सोमवार को बच्चे का शव बरामद हुआ है।

अतरिक्त पुलिस अधीक्षक अरविंद पांडेय ने बताया कि मामले में एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा मामले में कई संदिग्ध लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है। पुलिस के अनुसार इस वारदात में शामिल गैंग नौसिखिया है। हालांकि उन्होंने कहा कि अभी हत्या का कारण स्पष्ट नहीं है और पूरे मामले में जांच हो रही है।

वहीं मृतक बच्चे के पिता ने बताया, "पुलिस ने जिसका नाम बताया है, उसको हम नहीं जानते। उसने मुझसे 1 करोड़ की फिरौती मांगी थी। पुलिस ने जिसका नाम बताया, वह सामने पड़े तो पहचान हो सकती है। हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। बलराम मेरा इकलौता औलाद था। अपराधियों को उचित सजा मिलनी चाहिए।"

बता दें कि उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित जंगल छत्रधारी गांव के मिश्रौलिया टोला निवासी महाजन गुप्त घर में ही किराना दुकान चलाते हैं। उनका बेटा बलराम रविवार दोपहर 12 बजे के आसपास दोस्तों के साथ खेलने निकला था। उसके बाद से घर नहीं लौटा। तीन बजे महाजन गुप्त के मोबाइल पर अनजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि बलराम का अपहरण कर लिया गया है। उसे छुड़ाने के लिए एक करोड़ रुपये का इंतजाम करने की बात कह उसने फोन काट दिया।

महाजन ने पलटकर उस नंबर पर फोन किया, तो मोबाइल स्विच ऑफ मिला, लेकिन थोड़ी देर बाद 10-10 मिनट के अंतराल पर उसी नंबर से दो बार फोन आया। महाजन को बेटे के अगवा होने की बात पर भरोसा नहीं हो रहा था, इसलिए उन्होंने पहले गांव में उसकी तलाश की। पता न चलने पर लोगों को बेटे के अपहरण और फिरौती के लिए आए फोन की जानकारी दी। शाम पांच बजे 112 नंबर पर फोन कर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। कुछ ही देर में क्षेत्राधिकारी चौरीचौरा रचना मिश्रा के अलावा पिपराइच और गुलरिहा थाने की पुलिस और क्राइम ब्रांच के साथ गोरखपुर एसटीएफ की टीम मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia