CBI-ED के दुरुपयोग का आरोप, कांग्रेस समेत 14 विपक्षी दलों की याचिका पर 5 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार

चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ के समक्ष वरिष्ठ अभिषक मनु सिंघवी ने इस मामले का उल्लेख किया। याचिका में विपक्षी दलों ने गिरफ्तारी, रिमांड और जमानत पर कानून लागू करने वाली एजेंसियों और अदालतों के लिए दिशा-निर्देश निर्धारित करने की मांग की है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस समेत 14 विपक्षी दिलों की उस याचिका पर सुनवाई करने के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है, जिसमें सीबीआई और ईडी के दुरुपयोग का आरोप लगाया गया है। सुप्रीम कोर्ट विपक्ष की यायिका पर 5 अप्रैल को सुनवाई करेगा।

विपक्षी पार्टियों ने आरोप लगाया है कि सरकार द्वारा इन एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ के समक्ष वरिष्ठ अभिषक मनु सिंघवी ने इस मामले का उल्लेख किया। याचिका में विपक्षी दलों ने गिरफ्तारी, रिमांड और जमानत पर कानून लागू करने वाली एजेंसियों और अदालतों के लिए दिशा-निर्देश निर्धारित करने की मांग की है।


विपक्षी दलों ने याचिका में कहा है कि 95 फिसदी मामले विपक्षी नेताओं के खिलाफ हैं। हम गिरफ्तारी से पहले और गिरफ्तारी के बाद के दिशा-निर्देशों की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस के अलावा जिन विपक्षी दलों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, उनमें डीएमके, आरजेडी, भारत राष्ट्र समिति, एआईटीसी, एनसीपी, जेएमण, जेडीयू, सीपीआईएम, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, समाजवादी पार्टी, जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस शामिल हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia