यूपी में महागठबंधन से बीजेपी को 15-20 सीटों का नुकसान, राजस्थान में भी माहौल था पार्टी के खिलाफ: राजनाथ सिंह

गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने कहा कि यूपी में बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन होता है तो बीजेपी को 15 से 20 सीटों का नुकसान होगा।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता राजनाथ सिंह ने कहा है कि अगर यूपी में महागठबंधन हुआ तो बीजेपी को 15-20 सीटों का नुकसान हो सकता है। पहली बार है जब बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व को यूपी में विपक्षी दलों के गठबंधन से डर सताया है और खुले तौर पर स्वीकार की है कि उनकी पार्टी को आने वाले दिनों में नुकसान हो सकता है। उन्होंने ‘इकनॉमिक टाइम्स’ को दिए गए एक इंटरव्यू में इस बात को स्वीकार किया है।

यूपी में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के एक साथ आने से बीजेपी को सभी उपचुनाव हारना पड़ा है। इस हार को लेकर उन्होंने कहा कि उपचुनाव और उनके नतीजे अलग होते हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में अगर 3-4 पार्टियां हाथ मिला लेती हैं तो हमारी सीटें कुछ कम हो सकती हैं लेकिन यह कोई बड़ा झटका नहीं होगा। उन्होंने आगे कहा कि 73 सीटों (71 बीजेपी, 2 अपना दल) में हमें 15-20 सीटें कम मिल सकती हैं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में यूपी देखेगा कि कौन सी पार्टी केंद्र को स्थाई सरकार देगी और वोट प्रतिशत उसी पार्टी के पक्ष में बढ़ेगा। एसपी-बीएसपी का काडर वोट भले उसके साथ चले जाए लेकिन फ्लोटिंग वोट बीजेपी के पास आएगा। उन्होंने आगे कहा कि लोगों को लगता है कि केवल बीजेपी और पीएम मोदी ही देश को सही से चला सकते हैं। हम 2019 में बहुमत की सरकार बनाएंगे।

इसके अलावा राजनाथ सिंह ने राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भी बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि मैं स्वीकार करता हूं कि कुछ महीने पहले तक परिस्थितियां बीजेपी के पक्ष में नहीं थीं। लेकिन मुझे लगता है कि बीजेपी राजस्थान में अगली सरकार बनाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Nov 2018, 2:02 PM