'गजब गुजरात में गायब हो गया वह स्कूल, जिसमें बच्चों के साथ बैठे थे मोदी'

विपक्ष के दावों के मुताबिक, जिस स्कूल में पीएम मोदी गए थे, वो स्कूल ही नहीं है। चुनाव जीतने के लिए मोदी जिस स्कूल में गए थे वो स्कूल शाम तक गायब हो गया। मीडिया उस स्कूल को खोज रही है, पर वो तो गायब हो गया "छू मंतर"।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात में चुनावी आपाधापी के बीच बीजेपी जनता को लुभाने के लिए ‘साम दाम दंड भेद’, हर तरीके से जुटी हुई है। इस बीच राज्य से ऐसी खबर सामने आई है, जिसे सुनने के बाद हर कोई दंग है। गुरुवार को जिस स्कूल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गए थे। वह स्कूल ही गायब हो गया है। ये आरोप विपक्ष का है। आइए अब आपको बताते हैं कि यह पूरा मामला क्या है।

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और पीएम मोदी जी जान से जुटे हुए हैं। पीएम मोदी लगातार गुजरात का दौरा कर रहे हैं। ऐसे में 19 अक्टूबर को डिफेंस एक्सपो के उद्घाटन के बाद पीएम ने स्कूल ऑफ एक्सीलेंस का उद्घाटन किया। स्कूल के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी यहां मौजूद कुछ स्कूली बच्चों के साथ क्लासरूम में बैठे नजर आए। इस दौरान छात्र स्कूल के क्लासरूम में लैपटॉप पर पढ़ते नजर आ रहे हैं। लेकिन इस फोटो और स्कूल पर सवाल उठने लगा है।

खबरों की मानें और विपक्ष के दावों के मुताबिक, जिस स्कूल में पीएम मोदी गए थे, वो स्कूल ही नहीं है। आप नेता संजीव झा का कहना है कि चुनाव जीतने के लिए मोदी जी जिस स्कूल में गए थे वो स्कूल शाम तक गायब हो गया। मीडिया उस स्कूल को खोज रही है, पर वो तो गायब हो गया "छू मंतर"।


आप नेता सौरव भारद्वाज ने कहा कि ये स्कूल की क्लास नहीं दिख रही, शूटिंग के लिए बनाया नकली क्लास रूम है। खिड़की नहीं है पेंटिंग है। क्लास में डेस्क की एक ही कतार है। दीवारें नकली हैं। बच्चों की ड्रेस और जूते नए दिख रहे है।

आप विधायक नरेश बाल्यान ने लिखा, ‘फोटो खिंचाने के लिए बच्चे को ठगते हो… बच्चे ईश्वर का रूप होते है। नकली क्लासरूम, प्रिंट किया हुआ खिड़की लगा दिया, इतना भी फेक नहीं दिखाना था विद्या के मंदिर में की लोगो का भरोसा ही उठ जाए….’


राष्ट्रीय लोक दल ने भी पीएम मोदी और बीजेपी पर सरकार पर तंज कसा और सवाल उठाया। उन्होंनो कहा कि ‘शिक्षा के मंदिर को नकल का मंदिर बना दिया’ गया। पार्टी के ट्विटर हैंडल से लिखा गया, ’27 साल में बीजेपी गुजरात में एक ऐसा स्कूल नहीं बना पाई जहां मोदी जी का फोटोशूट हो सके… उसके लिए भी फोटोशॉप/ फ्लैक्स का इस्तेमाल करना पड़ रहा है…ये तो बहुत ही निंदनीय है।’

कांग्रेस के छत्तीसगढ़ इंचार्ज और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव चंदन यादव ने भी तंज कसा है। उन्होंने कहा कि ‘साहब की शूटिंग के लिए कल स्कूल का सेट लगाया गया था। सस्ते सीरियल भी इतने नकली नहीं होते हैं जितने मोदी के न्यूज़ शूट्स होते हैं।


उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने लिखा, ‘फिल्म की शूटिंग होनी थी… क्लासरूम प्लाईवुड से बनाया गया। खिड़की का ध्यान नहीं आया तो बना नहीं, आनन फानन मे पेंटिग करके खिड़की बनाई गई। क्या मिलता है ये सब करके, आखिर पोल खुलने पर जग हंसाई होती है।’’

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */