CAA प्रदर्शन के बीच आज से AMU में होने वाली परीक्षाएं स्थगित, हालात अब भी तनावपूर्ण, जानें कब होंगे एग्जाम?

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) परिसर में छात्रों के बीच अशांति और प्रदर्शन के कारण अभी भी तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है, जिसके चलते एएमयू के अधिकारियों ने गुरुवार को परीक्षाओं को स्थगित कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

नागरिकता कानून को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) परिसर में छात्रों के बीच अशांति और प्रदर्शन के कारण अभी भी तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है, जिसके चलते एएमयू के अधिकारियों ने गुरुवार को परीक्षाओं को स्थगित कर दिया। बढ़ाए गए शीतकालीन अवकाश के बाद विश्वविद्यालय के फिर से खोलने के बाद इन परीक्षाओं को निर्धारित किया गया था।

खबरों के मुताबिक, विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय बुधवार को कुलपति प्रोफेसर तुगलक मंसूर की अध्यक्षता में लिया गया। यह निर्णय संकाय प्रमुखों, कॉलेजों के प्राचार्यों, पॉलिटेक्निक और अन्य पदाधिकारियों के डीन की परामर्शी बैठक के बाद लिया गया। अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार से कक्षाएं बहाल कर दी जाएंगी, लेकिन परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है।


सूत्रों के अनुसार, लगातार आंदोलन और हर रोज विरोध प्रदर्शन के चलते विश्वविद्यालय सामान्य रूप से कार्य कर सकेगा या नहीं इस पर संशय बना हुआ है। प्रदर्शनकारी छात्रों ने कुछ शिक्षकों के साथ नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और पुलिस द्वारा कथित क्रूरता के खिलाफ बुधवार शाम कैंडल मार्च निकाला।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia