आंध्र प्रदेश: तेल फैक्ट्री में बड़ा हादसा, टैंकर की सफाई करने उतरे 7 मजदूरों की दर्दनाक मौत

माना जा रहा है कि सातों कर्मचारियों की मौत दम घुटने से हुई है। फिलहाल इस मामले में आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आंध्र प्रदेश के काकीनाडा से दुःखद घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक एक कंपनी में काम करने वाले 7 कर्मचारियों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि सभी लोग फैक्ट्री में ही लगे तेल टैंकर की सफाई के लिए उसके भीतर उतरे हुए थे।

सफाई के दौरान ही सातों ने दम तोड़ दिया। माना जा रहा है कि सातों कर्मचारियों की मौत दम घुटने से हुई है। फिलहाल इस मामले में आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

आपको बता दें, आंध्र प्रदेश के काकीनाडा जिले के पेद्दापुरम मंडल के जी रागमपेटा में अंबाती सुब्बन्ना तेल कारखाने के परिसर में हुई। 24 फीट गहरे तेल टैंकर को साफ करने के लिए मजदूर एक-एक कर उसमें घुसे और दम घुटने से उनकी मौत हो गई। मृतकों में से पांच अल्लूरी सीतारामाराजू जिले के पडेरू के थे, जबकि दो अन्य उसी मंडल के पुलीमेरू गांव के थे।

मृतकों की पहचान वेचांगी कृष्णा, वेचांगी नरसिम्हम, वेचांगी सागर, कोराथाडु बंजी बाबू, र्की रामा राव, प्रसाद और कट्टामुरी जगदीश के रूप में हुई है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। घटना से गांव में शोक की लहर दौड़ गई। मृतक के परिजनों का आरोप है कि फैक्ट्री प्रबंधन ने आवश्यक सावधानी नहीं बरती जिसके कारण यह हादसा हुआ। जिला पुलिस अधीक्षक एम. रवींद्रनाथ बाबू और कलेक्टर कृतिका शुक्ला भी मौके पर पहुंचे।


एसपी ने कहा कि तेल फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने मृतक के परिजनों को आश्वासन दिया कि वह सरकार से मुआवजे की मांग करेगी।

स्थानीय विधायक और पूर्व गृह मंत्री चिन्नाराजप्पा ने भी तेल कारखाने का दौरा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि टैंकर की सफाई के लिए अनुभवहीन कर्मचारियों को लगाया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia