अंकिता भंडारी हत्याकांड: मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के रिजॉर्ट पर आधी रात को चला बुलडोजर, उत्तराखंड सरकार का एक्शन

सीएम के विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री के आदेश पर पुलकित आर्य के ऋषिकेश के वनतारा रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलाया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड के ऋषिकेश में रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी की हत्या के मामले में राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेश के बाद आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है। प्रशासन ने एक आरोपी पुलकित आर्य के रिजॉर्ट पर आधी रात को बुलडोजर चलाया।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, सीएम के विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार ने बताया कि सीएम के आदेश पर पुलकित आर्य के ऋषिकेश के वनतारा रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलाया गया है। वहीं, पुलिस ने बताया कि अंकिता भंडारी हत्याकांड के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सीएम के आदेश के बाद आरोपियों की संपत्ति पर कारवाई की जा रही है। साथ ही लोगों से अपील की गई है कि पुलिस का साथ दें ताकि आगे की कारवाई की जा सके।

 पुलिस ने कहा कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालकर कानून व्यवस्था को खराब करने में लगे हैं। पुलिस के मुताबिक, ऐसे लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही पुलिस ने यह भी प्रशासन की मदद से आज पशुलोक बैराज से पानी रोकने की उम्मीद है। इससे अंकिता का शव ढूंढ़ने में मदद मिलेगी।

आंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के सभी रिजॉर्ट की जांच के लिए जिलाधिकारियों को आदेश दे दिए थे। सीएम धामी ने कहा कि जो रिजॉर्ट अवैध बने हैं या अवैधानिक रूप से संचालित हैं, उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए।

पुलिस ने शुक्रवार को अंकिता भंडारी की हत्या के आरोप में रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य, मैनेजर सौरभ भास्कर और अंकित उर्फ पुलकित गुप्ता को गिरफ्तार किया था। इसके खिलाफ 302, 201, 120-B के तहत केस दर्ज किया गया है।

बीजेपी नेता का बेटा है हत्यकांड का मुख्य आरोपी

हत्या का मुख्य आरोपी पुलकित आर्य, बीजेपी नेता, पूर्व राज्य मंत्री विनोद आर्य का बेटा है। इस समय विनोद आर्य बीजेपी ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं और यूपी के सह प्रभारी भी हैं। वह पूर्व में राज्य मंत्री भी रह चुके हैं। उनके दूसरे बेटे अंकित को राज्य मंत्री का दर्जा प्रप्त है। वह राज्य पिछड़ा आयोग में उपाध्यक्ष हैं। वहीं, विनोद आर्य ने बेटे पर लगे आरोपों को झूठ बताया है।


अंकिता भंडारी के साथ क्या हुआ?

ऋषिकेश के यमकेश्वर विधानसभा के कौड़िया गांव स्थित वनन्तरा रिजॉर्ट में कार्यरत रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी (19) वर्ष संदिग्ध परिस्थितियों में 18 सितंबर की देर शाम लापता हो गई थी। उसकी गुमशुदगी का खुलासा शुक्रवार को लक्ष्मण झूला थाने में एडीशनल एसपी शेखर सुयाल ने किया। उन्होंने बताया कि किस तरह वनन्तरा रिजॉर्ट मालिक पुलकित आर्य, मैनेजर सौरभ भास्कर और अंकित ने मिलकर अंकिता भंडारी की हत्या कर उसकी बॉडी को चीला शक्ति नहर में फेंक दिया। उन्होंने बताया आरोपियों की निशानदेही के आधार पर एसडीआरएफ टीम की मदद से नहर में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर अंकिता भण्डारी की बॉडी की तलाश की जा रही है।

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि रिसेप्शनिस्ट रिजॉर्ट में आने वाले कस्टमर के पास जाने से मना कर रही थी। वे लोग रिसेप्शनिस्ट को वेश्यावृत्ति में ढकेलना चाह रहे थे, लेकिन रिसेप्शनिस्ट ऐसा करने से मना कर दिया था। इस बात से नाराज आरोपियों ने अंकिता की हत्या कर चीला शक्ति नहर में फेंक दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */