अशोक गहलोत ने कोरोना के नए वैरिएंट पर जताई चिंता, केंद्र से एसओपी जारी करने की उठाई मांग

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि शुरुआत में डेल्टा वेरिएंट के भी इक्का-दुक्का मामले सामने आए थे, लेकिन पूरे देश में इसके फैलने में समय नहीं लगा था। डेल्टा वेरिएंट जैसा अनुभव इस वेरिएंट का ना हो पाए, इसके लिए पूरी तैयारी जरूरी है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कोविड-19 वेरिएंट डेल्टा प्लस एवाई.4.2 पर अपनी चिंता व्यक्त की। यह वेरिएंट कई देशों में हजारों लोगों की जान लेने के बाद अब भारत में पाया गया है। सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार से इसकी रोकथाम के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी करने को कहा।

अशोक गहलोत ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, "रूस, ब्रिटेन समेत कई देशों में हजारों लोगों की जान लेने वाले कोरोना वायरस के नए वेरिएंट डेल्टा प्लस एवाई.4.2 के कई मामले भारत में भी आए हैं। यह डेल्टा वेरिएंट से भी अधिक तेजी से फैलता है। "केंद्र सरकार को समय रहते हुए दूसरे देशों के अनुभव के आधार पर इसकी रोकथाम के लिए एसओपी तैयार कर जारी करनी चाहिए।"


राजस्थान के मुख्यमंत्री ने आगे कहा, "शुरुआत में डेल्टा वेरिएंट के भी इक्का-दुक्का मामले सामने आए थे, लेकिन पूरे देश में इसके फैलने में समय नहीं लगा था। डेल्टा वेरिएंट जैसा अनुभव इस वेरिएंट का ना हो पाए, इसके लिए पूरी तैयारी जरूरी है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */