दिल्ली के जहांगीरपुरी में माहौल शांत, भारी संख्या में पुलिस तैनात, दोनों पक्षों के बुजुर्गों ने की शांति की अपील

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि स्थिति में सुधार हो रहा है और जल्द ही इलाके में सामान्य स्थिति बहाल हो जाएगी। पुलिस-प्रशासन तनाव को कम करने के लिए समाज के बुजुर्गों से बात कर रहा है। समाज के बुजुर्ग भी दोनों पक्ष से शांति बहाल करने की अपील कर रहे हैं।

IANS
IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार शाम हनुमान जयंती के अवसर पर शोभा यात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प के बाद रविवार को भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिल्ली पुलिस के अलावा जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक और आसपास के इलाकों में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और अन्य बलों के सुरक्षाकर्मियों को भी तैनात किया गया है।

इसके अलावा, दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी इलाके में डेरा डाले हुए हैं और स्थिति पर कड़ी निगरानी रख रहे हुए हैं। सी ब्लॉक में हर गली में पुलिस के जवान देखे जा सकते हैं और लोगों को बेवजह बाहर निकलने के प्रति आगाह किया गया है। एहतियात के तौर पर दुकानों को भी बंद कर दिया गया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "क्षेत्र में स्थिति में सुधार हो रहा है और जल्द ही इलाके में सामान्य स्थिति बहाल हो जाएगी। पुलिस और प्रशासन तनाव को कम करने के लिए समाज के बुजुर्गों से बात कर रहे हैं।" समाज के बुजुर्ग भी दोनों समुदायों से इलाकों में शांति बहाल करने की अपील कर रहे हैं।


स्थानीय मस्जिद सलाहुद्दीन के इमाम (धार्मिक प्रमुख) ने हिंसा को 'सबसे दुर्भाग्यपूर्ण' बताते हुए कहा कि युवाओं से क्षेत्र में शांति और सामान्य स्थिति बहाल करने के प्रयास करने का आग्रह किया गया है। सलाहुद्दीन ने कहा, "हमने सुबह प्रार्थना करने वालों से किसी भी अफवाह या भड़काऊ बयान का जवाब नहीं देने की अपील की है। हम यहां कई सालों से साथ रह रहे हैं और भविष्य में भी ऐसा करते रहेंगे।"

हालांकि, इलाके के लोगों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर अभी भी जारी है, लेकिन सभी को उम्मीद है कि जल्द से जल्द शांति बहाल हो जाएगी। पुलिस और स्थानीय प्रशासन भी लोगों से अफवाहों पर प्रतिक्रिया ना देने की अपील कर रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */