कोरोना का खौफ! लॉकडाउन की संभावना के डर से फिर बिहार लौटने लगे प्रवासी, रेलवे-बस स्टैंड पर दिख रही भीड़

मुंबई सहित कई राज्यों में सख्ती के साथ बिहार में स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला लिया गया है। इस बीच कोरोना के चलते फिर से लॉकडाउन होने के संभवाना से प्रवासी डरने लगे हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो कई राज्यों से प्रवासी बिहार लौटने लगे हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना का कहर जारी है। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कई राज्यों में पाबंदियां लगा दी गई है। मुंबई सहित कई राज्यों में सख्ती के साथ बिहार में स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला लिया गया है। इस बीच कोरोना के चलते फिर से लॉकडाउन होने के संभवाना से प्रवासी डरने लगे हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो कई राज्यों से प्रवासी बिहार लौटने लगे हैं।

‘हिंदुस्तान’ के मुताबिक, बोरे में कपड़े, झोले में जरूरत के सारे सामान लिये देहरादून में मजदूरी करने वाले मदन राम पूरे परिवार के साथ बिहार लौट रहे हैं। उनका कहना है कि वह देहरादून में राजमिस्त्री का काम करते हैं। तीन बच्चों और पत्नी के साथ देहरादून में रह रहे थे। पिछले साल लॉक डाउन खत्म होने के बाद नवम्बर में देहरादून गये थे। सोचा था कि अब जिन्दगी पटरी पर लौट आएगी। लेकिन जैसे ही होली का समय आया, दोबारा कोरोना संक्रमण की लहर से वे सहम गये।

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस फिर से बेकाबू हो गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के करीब 97 हजार नए मामले सामने आए हैं। वही 50 हजार लोग ठीक हुए हैं। 24 घंटे के अंदर मरने वालों की संख्या 445 है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 06 Apr 2021, 9:57 AM
लोकप्रिय