बंगाल चुनावः TMC ने अंतिम 3 चरणों का चुनाव एक साथ कराने का दिया प्रस्ताव, कोरोना का दिया हवाला

ममता बनर्जी ने कहा कि जब चुनाव चल रहे हैं, तो हम प्रचार करने के लिए बाध्य हैं। बीजेपी के प्रचार के लिए बिहार, यूपी, झारखंड जैसे राज्यों से बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं। मैं नहीं जानती कि चुनाव आयोग ने पहले इस कोरोना फैक्टर पर विचार क्यों नहीं किया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल में चल रहे विधानसभा चुनाव के दौरान कोविड प्रोटोकॉल बनाए रखने को लेकर राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी अरिज आफताब द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक से पहले तृणमूल कांग्रेस ने 22, 26 और 29 अप्रैल को होने वाले चुनाव के अंतिम तीन चरणों को क्लब करने का प्रस्ताव रखा है। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने पिछले एक महीने से राज्य में कोविड मामलों की वृद्धि की प्रवृत्ति को देखते हुए अंतिम तीन चरणों को एक या दो चरणों में साथ कराने का प्रस्ताव दिया है।

इस बारे में खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, "हमने महामारी के 8 चरणों में पश्चिम बंगाल चुनाव कराने के फैसले का मजबूती से विरोध किया था। अब, कोविड-19 के मामलों में भारी वृद्धि को देखते हुए, मैं भारत निर्वाचन आयोग से आग्रह करती हूं कि वह शेष तीन चरणों का मतदान एक साथ कराने पर विचार करे। इससे लोगों को कोविड-19 के लिए आगे के एक्सपोजर से बचाया जा सकेगा।"


तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने इससे पहले एक साक्षात्कार में भी कहा था, "यह चुनाव आयोग पर निर्भर करता है कि वह यह तय करे कि कोविड मामलों में वृद्धि की पृष्ठभूमि में अंतिम तीन चरणों के चुनाव को एक या दो चरणों में मिलाया जाएगा या नहीं। यदि बाकी चरणों को मिला दिया जाता है तो हमें कोई आपत्ति नहीं है।"

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा, "जब चुनाव चल रहे हैं, तो हम प्रचार करने के लिए बाध्य हैं। बीजेपी के प्रचार के दौरान बिहार, यूपी, झारखंड जैसे राज्यों से लोग बड़ी संख्या में राज्य में आ रहे हैं। मैं नहीं जानती कि चुनाव आयोग ने पहले कोविड फैक्टर पर विचार क्यों नहीं किया।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia