कोरोना से बद से बदतर होती देश की हालत पर चिदंबरम ने कहा "बंगाल के पास देश के लिए बोलने का शानदार मौका"

चिदंबरम ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कल यानी 22 अप्रैल को 6वें दौर के मतदान में मतदाताओं के पास पूरे देश के लिए बोलने का शानदार मौका है। रेलवे के बाहर लंबी कतारों में प्रवासी कामगारों का दृश्य देखकर दिल दहल जाता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

पश्चिम बंगाल में छठे चरण के मतदान से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा है कि मतदाता पूरे देश के लिए बोल सकते हैं क्योंकि चुनाव सरकार को जवाबदेह बनाने का जरिया है। चिदंबरम ने एक ट्वीट में कहा कि "पश्चिम बंगाल में कल यानी 22 अप्रैल को 6वें दौर के मतदान में मतदाताओं के पास पूरे देश के लिए बोलने का शानदार मौका है। रेलवे के बाहर लंबी कतारों में प्रवासी कामगारों का दृश्य देखकर दिल दहल जाता है। लोग अपने कस्बों और गांवों में लौटने के लिए घंटों बस स्टेशन पर खड़े होकर इंतजार कर रहे हैं।"

चिदंबरम ने आगे कहा,"अस्पताल और श्मशान के बाहर पड़े शवों के साथ मरीजों और मुर्दाघर की वैन एंबुलेंस को देखिए। क्या अप्रैल 2020 से अबतक कुछ बदला है? अगर कुछ बदला है तो वह हालात है जो बहुत बदतर हो गए हैं। एक चुनाव ही सरकार को जवाबदेह ठहराने के लिए है। देश में स्वास्थ्य विभाग में जो तबाही आई है उसके लिए भाजपा पूरी तरह से जिम्मेदार है। अब पूरे देश को पश्चिम बंगाल के मतदाताओं से ही उम्मीदें हैं।"

छठे चरण में उत्तर 24 परगना में 17 निर्वाचन क्षेत्र में, नादिया में 9 और उत्तर दिनाजपुर में 9 निर्वाचन क्षेत्रों और पूर्वी बर्दवान जिले में 8 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा। छठे चरण में 306 उम्मीदवार चार जिलों में 43 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। इस चरण में कुल बूथों की संख्या 14,480 है, जिनमें से 10,897 प्राथमिक बूथ हैं और बाकी 3,583 सहायक बूथ हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia