कल हैदराबाद में प्रवेश करेगी भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी शहर के बीचोंबीच जनसभा को करेंगे संबोधित

तेलंगाना में भारत जोड़ो यात्रा के छठे दिन आज रंगारेड्डी जिले में पार्टी के सैकड़ों नेता और कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के साथ पदयात्रा की। राहुल गांधी ने स्वागत के लिए सड़क के दोनों ओर जमा लोगों में से कुछ से बातचीत भी की और उनके साथ फोटो भी खिंचवाई।

फोटोः @INCIndia
फोटोः @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में तेलंगाना में जारी भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार को हैदराबाद में प्रवेश करेगी। यात्रा के दौरान राहुल गांधी ऐतिहासिक चारमीनार का दौरा करेंगे और शहर के बीचोंबीच हुसैन सागर झील के किनारे नेकलेस रोड पर एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।

इस बीच, राज्य में आज भारत जोड़ो यात्रा के छठे दिन रंगारेड्डी जिले में पार्टी के सैकड़ों नेता और कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के साथ पदयात्रा की। राहुल गांधी ने शादनगर बस डिपो से वॉकथॉन फिर से शुरू किया और शहर के विभिन्न हिस्सों से गुजरने के बाद मिड-डे ब्रेक के लिए कोथूर के पेपिरस पोर्ट पर रुके। उनके स्वागत के लिए सड़क के दोनों ओर जमा लोगों के लिए उन्होंने हवा में हाथ लहराया। उन्होंने कुछ लोगों से बातचीत भी की और उन्हें अपने साथ तस्वीरें लेने की अनुमति दी।

इससे पहले आज राहुल गांधी ने भी अपनी दिवंगत दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट किया, "दादी, मैं आपके प्यार और संस्कार दोनों को अपने दिल में लिए हुए हूं।" उन्होंने आज भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल को भी उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए एक ट्वीट में कहा कि आयरन क्लैड भारत को एकजुट करेगा।

राहुल गांधी ने कहा कि उनके लिए सबसे उपयुक्त श्रद्धांजलि यह होगी कि वे एकता की ज्वाला को पहले से कहीं अधिक प्रज्वलित करें। उनके साथ चल रहे यात्रियों ने सरदार पटेल और इंदिरा गांधी को भी पुष्पांजलि अर्पित की और गुजरात के मोरबी में दुखद केबल पुल गिरने की घटना में मारे गए लोगों को सम्मान देने के लिए दो मिनट का मौन भी रखा।


कांग्रेस नेताओं का कहना है कि यात्रा को राज्य में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है क्योंकि बड़ी संख्या में लोग नेता के वॉकथॉन में शामिल हो रहे हैं। यात्रा शाम को फिर से शुरू होगी और पेद्दा शाहपुर क्रॉस मुचिन्तल के पास रुकेगी। दिन में 28 किमी की दूरी तय करने के बाद यात्रा थोंडापल्ली, शमशाबाद में रात में ठहरेगी और मंगलवार को हैदराबाद में प्रवेश करेगी।

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी, कांग्रेस विधायक दल के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क और अन्य राज्य पार्टी के नेताओं ने यात्रा में भाग लिया। इस बीच, रेवंत रेड्डी ने सभी से राजनीति से ऊपर उठने और यात्रा में शामिल होने की अपील करते हुए कहा कि हर किसी को राहुल गांधी के साथ कम से कम 1 किमी चलना चाहिए।

केंद्र और तेलंगाना में क्रमश: नरेंद्र मोदी और केसीआर सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि उनके बीच कोई अंतर नहीं है। सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री केसीआर किसानों, बेरोजगार युवाओं और अन्य वर्ग के लोगों से किए गए वादों को पूरा करने में विफल रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */