आंध्र प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका, पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कन्ना लक्ष्मीनारायण ने दिया इस्तीफा

गुंटूर जिले से पांच बार विधायक लक्ष्मीनारायण 2014 में चुनाव के कुछ महीने बाद कांग्रेस से चार दशक लंबे संबंध को तोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। उन्होंने वाई एस राजशेखर रेड्डी, के रोसैया और किरण कुमार रेड्डी के मंत्रिमंडल में विभिन्न विभागों को संभाला था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आंध्र प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कन्ना लक्ष्मीनारायण ने गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। लक्ष्मीनारायण, कुछ समय से पार्टी के राज्य नेतृत्व से नाखुश चल रहे थे। उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को त्याग पत्र भेजा। उन्होंने गुंटूर में अपने अनुयायियों के साथ विचार-विमर्श करने के बाद अपने निर्णय की घोषणा की। लक्ष्मीनारायण के समर्थकों ने भी भगवा पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

पूर्व में राज्य में बीजेपी का नेतृत्व करने वाले वरिष्ठ नेता कन्ना लक्ष्मीनारायण ने कहा कि वह प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सोमू वीरराजू की कार्यशैली के कारण इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही अपने भविष्य की योजना की जानकारी देंगे। पूर्व मंत्री ने कहा कि वह सोमू वीरराजू के दृष्टिकोण के कारण इस्तीफा दे रहे हैं लेकिन वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रशंसक अब भी हैं।


कन्ना लक्ष्मीनारायण ने याद किया कि वह 2014 में बीजेपी में शामिल हुए थे और एक साधारण कार्यकर्ता के रूप में काम किया था। उन्होंने कहा कि उनके काम के कारण पार्टी ने उन्हें 2018 में प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने सभी 175 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया और 2019 के चुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की।

लक्ष्मीनारायण ने कहा कि उन्होंने 2024 में बीजेपी को सत्ता में लाने के उद्देश्य से काम किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने जगन मोहन रेड्डी सरकार के गलत फैसलों के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व भी किया। पूर्व मंत्री ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बाद नेतृत्व ने सोमू वीरराजू को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया।

लक्ष्मीनारायण सोमू वीरराजू द्वारा अध्यक्ष रहते हुए नियुक्त पार्टी की जिला इकाइयों के अध्यक्षों को हटाने से नाखुश थे। वह अभिनेता राजनेता पवन कल्याण की अगुवाई वाली पार्टी की सहयोगी जन सेना पार्टी के साथ उचित समन्वय स्थापित करने में विफल रहने के लिए भी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष से नाखुश थे। पवन कल्याण की तरह लक्ष्मीनारायण भी कापू समुदाय से आते हैं।

गुंटूर जिले से पांच बार के विधायक लक्ष्मीनारायण चुनाव के कुछ महीनों बाद 2014 में कांग्रेस के साथ अपने लगभग चार दशक के संबंध को तोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। उन्होंने मंत्री के रूप में कार्य किया और वाई.एस. राजशेखर रेड्डी, के. रोसैया और किरण कुमार रेड्डी के मंत्रिमंडल में विभिन्न विभागों को भी संभाला।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia