बिहार के गया में बड़ी साजिश नाकाम, रेलवे पटरी से जिंदा बम बरामद

बिहार के गया जिले में गुरुवार को रेलवे पटरी से पुलिस ने जिंदा बम बरामद किया है। आशंका जताई जा रही है कि नक्सलियों ने किसी घटना को अंजाम देने के लिए बम लगाया हो सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के गया जिले में गुरुवार को रेलवे पटरी से पुलिस ने जिंदा बम बरामद किया है। आशंका जताई जा रही है कि नक्सलियों ने किसी घटना को अंजाम देने के लिए बम लगाया हो सकता है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गया-दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड पर गुरारू रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे ट्रैक पर एक बम बरामद किया गया है। बम की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक रेल लाइन पर बम एक बड़ी साजिश के तहत रखा गया था। ऐसा लग रहा है कि नक्सली ट्रेन को निशाना बनाना चाहते थे। बताया जाता है कि नक्सली संगठन भाकपा (माओवादी) ने 10 मार्च को गया जिले समेत पूरे मगध प्रमंडल में बंद का ऐलान किया है।


गया के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) मनीष कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने बम को बरामद कर लिया और उसे निष्क्रिय कर दिया गया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। उन्होंने कहा कि बंद को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia