नए कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों की बड़ी तैयारी, बना रहे ये योजना

सरकार के नए कृषि कानून के विरोध में धरने पर बैठे किसानों ने सिंघु गांव में भीषण गर्मी का सामना करने की तैयारी शुरू कर दी है। वे विरोध स्थल पर पंखे, कूलर, जनरेटर लगाने की योजना बना रहे हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

सरकार के नए कृषि कानून के विरोध में धरने पर बैठे किसानों ने सिंघु गांव में भीषण गर्मी का सामना करने की तैयारी शुरू कर दी है। वे विरोध स्थल पर पंखे, कूलर, जनरेटर लगाने की योजना बना रहे हैं। सिंघू विरोध स्थल पर दो स्टेज स्थापित किए गए हैं, एक स्टेज दिल्ली की ओर है, जहां प्रदर्शनकारी किसानों को एक खुली जगह पर बैठे देखा जा सकता है, जबकि दूसरा स्टेज कुंडली गांव (दिल्ली और हरियाणा का सीमावर्ती क्षेत्र) के पास है, जो पूरी तरह से तिरपाल से ढका हुआ है।

किसान नेताओं ने आईएएनएस को बताया कि प्रदर्शनकारी किसानों को पंखे और कूलर उपलब्ध कराने के लिए विभिन्न सामाजिक संगठन आगे आए हैं।


पंजाब के होशियारपुर के निवासी और क्रांतिकारी किसान यूनियन के सदस्य कुलवीर सिंह ने कहा, "हम इन तिरपाल-निर्मित टेंटों को बदलने की तैयारी कर रहे हैं, जिसके तहत किसान अब तक 80 दिनों से अधिक समय तक ठंड से बच रहे थे। गर्मी के शुरू होने के साथ और हर बीतते दिन गर्म होने के साथ, हम पंखे और कूलर लगाने की योजना बना रहे हैं और यदि जरूरत पड़ी तो, एयर कंडीशनर भी उपलब्ध कराए जाएंगे। अगले कुछ दिनों में बदलाव होगा।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia