बिहार: अब पटना में दिखा 'मोदी हटाओ, देश बचाओ' का पोस्टर, इससे पहले दिल्ली, गुजरात और हरियाणा में आया था नजर

गांधी मैदान की दीवार पर मोदी हटाओ देश बचाओ' का पोस्टर लगाए गए। स्थानीय रेहड़ी-पटरी वालों ने दावा किया कि वह रात 11 बजे तक वहीं रुके रहे। दिल्ली, गुजरात और हरियाणा के बाद अब बिहार में भी मोदी सरकार खिलाफ पोस्टर दिखाई दिए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली, गुजरात और हरियाणा के बाद शुक्रवार को बिहार की राजधानी में 'मोदी हटाओ, देश बचाओ' के नारे वाले पोस्टर मिले। पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान के गेट नंबर 10 पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करने वाले ऐसे पोस्टर मिले हैं। हालांकि, पटना जिला प्रशासन को इस बात का अंदाजा नहीं है कि इस कृत्य के पीछे कौन है।

खबरों के मुताबिक, गुरुवार की रात गांधी मैदान की दीवार पर ऐसे पोस्टर लगाए गए। स्थानीय रेहड़ी-पटरी वालों ने दावा किया कि वह रात 11 बजे तक वहीं रुके रहे। हर दिन और उस समय तक पोस्टर नहीं लगे थे। ऐसा माना जाता है कि पोस्टर आधी रात से 3 बजे के बीच लगाए गए थे।

दिल्ली, गुजरात और हरियाणा की पुलिस पहले ही पोस्टर लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है। पटना के मामले में अभी तक किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। सूत्रों ने कहा है कि पटना पुलिस सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है ताकि इस बारे में कुछ सुराग मिल सके कि कौन जिम्मेदार था।


गौरतलब है कि बीते दिनों देश के कई हिस्सों में मोदी हटाओ, देश बचाओ के पोस्टर लगाए गए थे। अहमदाबाद के कई इलाकों में 'मोदी हटाओ, देश बचाओ' के पोस्टर लगाने के आरोप में 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली में मोदी हटाओ देश बचाओ पोस्टर लगाने पर दिल्ली पुलिस ने 100 एफआईआर दर्ज की थी। इस आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया। जिनमें दो प्रिंटिंग प्रेस मालिक भी थे। हरियणा के सोनीपत में बीजेपी कार्यालय समेत शहर में दो दर्जन से अधिक चौक और मुख्य मार्गों पर मोदी हटाओ, देश बचाओ लिखे पोस्टर दिखाई दिए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia