बिहार: मुजफ्फरपुर के गर्ल्स हॉस्टल यौन शोषण मामले में एक और खुलासा, 3 नाबालिग लड़कियां गर्भवती

बिहार के मुजफ्फरपुर में चर्चित गर्ल्स हॉस्टल यौन शोषण कांड में एक और खुलासा हुआ है। मेडिकल रिपोर्ट में यौन शोषण की शिकार नाबालिगों के गर्भवती होने की पुष्टी हुई है। इसकी रिपोर्ट महिला आयोग को सौंप दी गई है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुजफ्फरपुर गर्ल्स हॉस्टल यौन शोषण कांड में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। मेडिकल रिपोर्ट में यौन शोषण की शिकार नाबालिगों के गर्भवती होने की नई बात सामने आई है। इसकी रिपोर्ट महिला आयोग को सौंप दी गई है। मेडिकल जांच के लिए पीड़ितों को पटना के एक अस्पताल ले जाया गया था। जबकि बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्र के अनुसार, अभी यह तय नहीं हो पाया है कि कितनी बच्चियों के साथ इस प्रकार की बर्बरता हुई है। मेडिकल जांच में 3 बच्चियां गर्भवती पाई गईं हैं।

कुछ दिनों पहले ही टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस ने इस यौन शोषण कांड का खुलासा किया था और बिहार समाज कल्याण विभाग को इस मामले में पूरी रिपोर्ट सौंपी थी। इस रिपोर्ट के पेज नंबर 52 पर मुजफ्फरपुर में चल रहे गर्ल्स हॉस्टल के कार्यकलाप पर गंभीर सवाल उठाये थे। गर्ल्स हॉस्टल यौन शोषण कांड के खुलासे के बाद महिला आयोग की टीम मुजफ्फरपुर भी गई थी।

यौन शोषण का खुलासा होने के बाद राज्य सरकार से इस मामले में अविलंब सख्त कार्रवाई करने की अनुशंसा की गई थी। यौन शोषण का भंडाफोड़ होने के बाद बालिका गृह को बंद कर दिया गया था और वहां रहने वाली सभी बच्चियों को मोकामा, पटना, और मधुबनी शिफ्ट कर दिया गया था। बालिका गृह का संचालन करने वाली संस्था के लोग पहले से ही फरार हैं।

बालिका यौन शोषण कांड पर विपक्ष ने सुशासन बाबू यानी नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। आरजेडी नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने ट्वीट कर पूछा, “ नीतीश कुमार और सुशील मोदी गर्ल्स हॉस्टल कांड पर चुप्पी क्यों साधे हुए है। किन-किन मंत्रियों और सरकारी अधिकारियों के यहां नाबालिग लड़कियों को भेजा जाता था, ये खुलासा करने में किसका डर है? इसलिए कि सत्ताधारी दलों के दिग्गज नेताओं के नाम सुनने में आ रहे हैं।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 09 Jun 2018, 12:08 PM