बिहार: पटना में पार्किंग विवाद में हिंसक झड़प, 32 राउंड की फायरिंग, 2 की मौत, नाराज लोगों ने कई घरों में लगाई आग

मारे गए लोगों के परिजनों ने बताया कि जेठुली में उमेश राय नाम का एक दबंग व्यक्ति रहता है जिसका काम लोगों की जमीन हड़प कर गलत तरीके से पैसा कमाना है। उसी से पार्किंग से गाड़ी निकालने को लेकर झड़प हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार की राजधानी पटना के बाहरी इलाके में जेठुली गांव में पार्किंग विवाद को लेकर दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई। इस दौरान आरोपी ताबड़तोड़ फायरिंग की। जिसमें पांच लोगों को गोली लग गई। गोली लगने से दो लोगों की मौत हो गई है। जबकि 3 लोग घायल हैं। उनका इलाज जारी है।

वहीं इस घटना के बाद स्थानीय लोग नाराज हो गए। गुस्साए लोगों ने आरोपी समेत कुछ लोगों के घर पर धावा बोल दिया। भीड़ ने उनके घर, कम्यूनिटी हॉल, घर की पार्किंग में खड़ी कारों में आग लगा दी। जब बवाल की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को रोकने की कोशिश की तो भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इलाके में पुलिस बल की भारी तैनाती की गई है।

क्या है मामला?

इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों ने बताया कि जेठुली में उमेश राय नाम का एक दबंग व्यक्ति रहता है जिसका काम लोगों की जमीन हड़प कर गलत तरीके से पैसा कमाना है। उसी से पार्किंग से गाड़ी निकालने को लेकर झड़प हो गई। मृतक के परिजनों का जहां पार्किंग स्थल है, वहीं पर उमेश राय अपने ट्रैक्टर से गिट्टी गिरा रहे थे, जिसके कारण पार्किंग स्थल का रास्ता ब्लॉक हो गया और गाड़ी निकालने को लेकर विवाद शुरू हो गया।  

थोड़ी देर बाद उमेश राय, रमेश राय, सतीश राय, उमेश राय, बच्चा राय वहां हथियार से लैस होकर पहुंच गये और ताबड़तोड़ गोलियां चलाना शुरू कर दिया। उन सभी ने गौतम कुमार और उसके परिजनों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। संजीत कुमार ने बताया कि उमेश राय गुट के लोगों ने 32 राउंड से भी अधिक गोलीबारी की। उनकी गोली पांच लोगों को लगी, जिसमें से गौतम कुमार और एक अन्य की मौत हो गयी है। बाकी बचे तीन घायलों की भी स्थिति नाजुक हैं। उन्हें इलाज के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


पटना के सिटी एसपी सैयद इमरान मसूद ने कहा, इस घटना में 5 लोग घायल और 2 की मौत की सूचना है। घायलों की हालत नाज़ुक है। गांव के मुखिया समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य कुछ लोगों के भी नाम है, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।

पटना सिटी एसपी मसूद ने कहा, आरोपी के घर आग लगाई गई थी,लेकिन अब हालात को काबू में कर लिया गया है। स्थानीय लोगों ने एसआई के सामने गोली चलाने की बात बताई है, अगर ऐसा कुछ हुआ है तो ये गंभीर मामला है। इस दिशा में जांच की जा रही है।

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया, मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। स्थिति नियंत्रण में है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia