बीजेपी ने असम में मानी अपनी हार, पहले चरण के चुनाव के दिन मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया दावा

गुवाहाटी में खड़गे ने कहा कि असम में पहले चरण के मतदान के साथ ही राज्य भर में कांग्रेस की शानदार जीत के स्पष्ट संकेत मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी ‘पांच गारंटी’ को लेकर लोगों के पास गई है, जो असम के लोगों के भविष्य के लिए एक गेमचेंजर होगा।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता और राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को दावा किया कि असम में बीजेपी हार मान ली है। उन्होंने कहा कि असम चुनाव के पूरे अभियान में सत्तारूढ़ दल बीजेपी पिछले पांच वर्षो के अपने प्रदर्शन से संबंधित सवालों के जवाब देने से भागती नजर आई।

गुवाहाटी में एक प्रेस कांफ्रेंस में खड़गे ने कहा कि असम में पहले चरण के मतदान के साथ ही राज्य के सभी हिस्सों से कांग्रेस के लिए एक शानदार जीत के स्पष्ट संकेत मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि
"कांग्रेस अपनी 'पांच गारंटी' को पूरा करने के लिए लोगों के पास गई है, जो असम और उसके लोगों के भविष्य के लिए एक गेमचेंजर होगा। हमें सभी लोगों से इसकी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।"

खड़गे के साथ राज्यसभा सदस्य नासिर हुसैन और अखिलेश प्रसाद सिंह और लोकसभा सांसद अब्दुल खलेक भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने मौजूदा विधायकों (60 में से 11 विधायकों) को 'जनता के दिमाग से अधूरे वादों के जख्म को मिटाने' के लिए टिकट देने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा, "बीजेपी और उसके सहयोगियों ने पहले ही चुनावों में भारी हार को महसूस कर लिया, क्योंकि लोगों ने कांग्रेस द्वारा की गई पांच गारंटियों पर अपना विश्वास और आशा व्यक्त किया है।"

असम में आज पहले चरण का मतदान हुआ, जिसमें 47 निर्वाचन क्षेत्र के लोगों ने 264 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला कर दिया। इसके बाद अन्य दो चरण 1 अप्रैल (39 सीटों) और 6 अप्रैल (40 सीटों पर) को आयोजित किए जाएंगे। इसके बाद चुनाव के नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia