बीजेपी ने ‘टेरर फंडिंग’ के आरोपी कंपनी से लिया चंदा! कांग्रेस ने पूछा- क्या यह ‘देशद्रोह’ नहीं है श्रीमान अमित शाह?

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “बीजेपी की चंदा लेने की कहानी नैतिक रूप से सवालों के घेरे में है-इलेक्टोरल बॉन्ड घोटाले से आतंकी फंडिंग के आरोपी से चंदा! बीजेपी ने उस कंपनी से चंदा क्यों लिया, जिसपर दाऊद इब्राहिम के सहयोगी इकबाल मिर्ची की संपत्ति खरीदने का आरोपी है?”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने इलेक्टोरल बॉन्ड के मुद्दे पर गृहमंत्री पर शुक्रवार को हमला किया और पूछा कि बीजेपी ने एक ऐसे व्यक्ति से चंदा क्यों लिया, जिस पर इकबाल मिर्ची की संपत्ति खरीदने का आरोप है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "बीजेपी की चंदा लेने की कहानी नैतिक रूप से सवालों के घेरे में है-इलेक्टोरल बॉन्ड घोटाले से आतंकी फंडिंग के आरोपी से चंदा! बीजेपी ने उस कंपनी से चंदा क्यों लिया, जिसपर दाऊद इब्राहिम के सहयोगी इकबाल मिर्ची की संपत्ति खरीदने का आरोपी है? क्या यह 'देशद्रोह' नहीं है श्रीमान अमित शाह?"

पार्टी ने इलेक्टोरल बॉन्ड के मुद्दे को संसद में उठाने के साथ इस पर अपना पक्ष रखा।


इससे पहले दिन में पार्टी ने संसद भवर परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री से इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ने की मांग की। कांग्रेस नेताओं ने संसद भवन में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने 'प्रधानमंत्री बोलो' के नारे लगाए और '6000 करोड़ की डकैती' की तख्तियां हाथों में लिए हुए थे।

संसद में शीतकालीन सत्र की शुरुआत से ही कांग्रेस इलेक्टोरल बॉन्ड का मुद्दा उठाते हुए इसे एक 'बड़ा घोटाला' बता रही है। पार्टी ने इस मुद्दे को राज्यसभा में भी उठाया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia