किसानों की राजधानी सिसौली में बीजेपी विधायक की कार पर हमला, नाराज लोगों ने कालिख फेंकी, शीशे तोड़े

देश के सबसे बड़े किसान नेता दिवंगत महेंद्र सिंह टिकैत का गांव होने के कारण सिसौली को किसानों की राजधानी कहा जाता है। उन्हीं के पुत्र और भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर कई महीनों से किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के सिसौली गांव में शनिवार को एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे बुढ़ाना से बीजेपी विधायक उमेश मलिक का स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध कर दिया। इस दौरान नाराज लोगों ने उनकी कार पर कालिख फेंक दी और पथराव भी कर दिया, जिससे गाड़ी के शीशे फूट गए। लोगों के भारी विरोध को देखते हुए बीजेपी विधायक गाड़ी समेत वहां से फौरन भाग गए। घटना की जानकारी मिलने पर भारी संख्या में पुलिस गांव पहुंच चुकी है।

मिली जानकारी के अनुसार बुढ़ाना से बीजेपी विधायक उमेश मलिक जन कल्याण समिति की पहली वर्षगांठ पर आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने सिसौली गांव पहुंचे थे। लेकिन उन्हें वहां देखते ही लोगों ने उनका जबरदस्त विरोध शुरू कर दिया। नाराज लोगों ने उमेश मलिक के मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए उनकी कार पर कालिख फेंक दी। इस दौरान भीड़ ने उनकी स्कॉर्पियो गाड़ी पर पथराव भी किया, जिससे गाड़ी के शीशे टूट गए। लोगों के तेवर देखते हुए विधायक और उनके समर्थकों ने भागकर अपनी जान बचाई।


बीजेपी विधायक उमेश मलिक का कहना है कि उन पर जानलेवा हमला किया गया है। उमेश मलिक ने कहा कि हमला भारतीय किसान यूनियन के लोगों ने किया है। पथराव में उनके सहायक धर्मेंद्र और सुरक्षाकर्मी कांस्टेबल दीपक को चोट लगी है। विधायक ने बताया कि इस संबंध में वे पुलिस थाने रिपोर्ट दर्ज कराएंगे।

गौरतलब है कि देश के सबसे बड़े किसान नेता दिवंगत महेंद्र सिंह टिकैत का गांव होने के कारण मुजफ्फरनगर के सिसौली को देश में किसानों की राजधानी कहा जाता है। उन्हीं के पुत्र और भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत दिल्ली की गाजीपुर बॉर्डर पर पिछले कई महीनों से किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं। उनके बड़े भाई और बीकेयू अध्यक्ष नरेश टिकैत भी सिसौली गांव में ही रहते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia