पुणे सिटी से बीजेपी सांसद गिरीश बापट का निधन, दीनानाथ मंगेशकर अस्‍पताल में ली आखिरी सांस

गिरीश बापट 1995 से लगातार पांच बार विधायक चुने गए हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज कर वो संसद पहुंचे थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पुणे सिटी से बीजेपी सांसद गिरीश बापट का निधन हो गया है। उन्‍होंने दीनानाथ मंगेशकर अस्‍पताल में आखिरी सांस ली है। पुणे बीजेपी अध्यक्ष जगदीश मुलिक ने इसकी जानकारी दी। उनकी सप्ताह में तीन बार डायलिसिस होती थी। गिरीश बापट को दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था.

गिरीश बापट ने जनसंघ से राजनीति में प्रवेश किया था। एक नगरसेवक के रूप में शुरुआत करते हुए, गिरीश बापट 1995 से लगातार पांच बार विधायक चुने गए हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज कर वो संसद पहुंचे थे।


बीजेपी नेता और पुणे सांसद बापट पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से भी जुड़े थे। साल 1980 में वे पुणे शहर के सचिव नियुक्त किए गए थे। 1983 में बापट ने पुणे नगरनिगम का चुनाव जीता। जिसके बाद लगातार में 3 बार पार्षद चुने गए। साल 1986 से 87 तक बापट पुणे नगरनिगम की स्टेंडिंग कमेटी में भी शामिल थे। 1955 में पहली बार बापट महाराष्ट्र विधानसभा पहुंचे।

1997 में उन्हें कृष्ण वैली विकास निगम के निर्देशक के रूप में भी नियुक्त हुए। साल 2019 में वे पुणे लोकसभा सीट से सांसद चुने गए। इसके अलावा 2014 में फड़नवीस सरकार में वे फूड एवं सिविल सप्लाई मंत्री भी रहे हैं। साथ ही वे संसदीय मामलों के मंत्री के रूप में भी वे काम कर चुके हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia