BSP के उम्मीदवारों का BJP करती है चयन, अखिलेश ने बाबा साहेब और कांशीराम के रास्ते से भटकने का लगाया आरोप

अखिलेश ने कहा कि सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग की ओर से सभी छापेमारी राजनीतिक मंशा से विपक्षी नेताओं के यहां की जा रही है। उन्होंने दावा किया कि विपक्षी दलों को बदनाम करने के लिए छापेमारी की जा रही है, क्योंकि वे सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ मजबूती से खड़े हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के प्रत्याशियों की जीत को रोकने के लिए बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के उम्मीदवारों को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यालय में फाइनल किया जाता है। अखिलेश ने कहा कि बीएसपी बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर और उसके संस्थापक कांशीराम के रास्ते से भटक गई है।

अखिलेश यादव ने कहा कि बीएसपी ने बीजेपी के साथ सांठगांठ की है और उसकी बी-टीम के रूप में काम करती है। पिछले विधानसभा चुनावों में बीजेपी कार्यालय ने बीएसपी के उम्मीदवारों को अंतिम रूप दिया। बीएसपी के उम्मीदवार जीत के लिए नहीं, बल्कि एसपी के उम्मीदवारों को जीतने से रोकने के लिए मैदान में उतारे गए थे।


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग की ओर से सभी छापेमारी राजनीतिक मंशा से विपक्षी नेताओं के यहां की जा रही है। उन्होंने दावा किया कि विपक्षी दलों को बदनाम करने के लिए छापेमारी की जा रही है, क्योंकि वे सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ मजबूती से खड़े हैं। लेकिन जनता जागरूक है और समझती है कि सभी छापेमारी आगामी लोकसभा चुनावों से प्रेरित हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि कन्नौज में एक इत्र व्यवसायी के यहां छापेमारी से यह दुष्प्रचार हुआ कि समाजवादी इत्र बनाने वाले व्यापारी के पास पैसा मिला है। लेकिन जब सच्चाई सामने आई तो पता चला कि व्यापारी बीजेपी से जुड़ा था। बीजेपी जांच एजेंसियों को चुनाव से पहले इस तरह के छापे मारने को कहती है और जो सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग द्वारा दागी पाए जाते हैं, वे बीजेपी में शामिल हो जाते हैं, उसके बाद उनके ठिकानों पर छापेमारी नहीं की जाती है।


अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर भी निशाना साधते हुए पूछा कि क्या वह उस आईपीएस अधिकारी के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई करेगी, जिसका व्यवसायी से पैसे मांगने का वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर आया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 13 Mar 2023, 3:58 PM
/* */