मणिपुर में सत्ता बनाए रखने के लिए बीजेपी ने सभी नियमों का किया उल्लंघन: कांग्रेस

मणिपुर में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के विशेष पर्यवेक्षक अजय माकन ने बयान जारी कर आरोप लगाया है कि स्पीकर ने मनमाने तरीके से काम किया। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव में ऐसे विधायकों को वोट देने दिया गया जो अयोग्य थे और जो बीजेपी को समर्थन दे रहे थे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने मणिपुर में सत्ता बनाए रखने के लिए कानून के हर नियम का उल्लंघन किया, अनैतिक चालें चलीं और प्रीमियर जांच एजेंसी का दुरुपयोग किया। उन्होंने लोकतंत्र की हत्या की है।

मणिपुर में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के विशेष पर्यवेक्षक अजय माकन ने बयान जारी कर आरोप लगाया है कि स्पीकर ने मनमाने तरीके से काम किया। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव में ऐसे विधायकों को वोट देने दिया गया जो अयोग्य थे और जो बीजेपी को समर्थन दे रहे थे। स्पीकर ने विधानसभा में तृणमूल कांग्रेस के अकेले सदस्य को भी अयोग्य ठहराया।


माकन ने आरोप लगाया कि राज्यसभा चुनावों में जीत सुनिश्चित करने के लिए इन सभी गैरकानूनी कामों को अंजाम दिया गया। बता दें कि हाल ही में हुई राजनीतिक उथल-पुथल में भाजपा के 3 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया और एनपीपी के 4 मंत्रियों ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। साथ ही तृणमूल के अकेले विधायक ने योजना एवं विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

माकन ने कहा, “यह सब बीजेपी शासित सरकार के अलोकतांत्रिक कामकाज के कारण हुआ, जहां सभी फैसले कथित तौर पर अन्य मंत्रियों और विधायकों से परामर्श किए बिना मुख्यमंत्री ने खुद लिए थे।”

इसे भी पढ़ें: ‘तेल कीमतों में बढ़ोत्तरी प्रधानमंत्री की प्रशासनिक क्षमता की नाकामी का जीता-जागता सबूत’ : 2012 में नरेंद्र मोदी

कहां गई मोदी-शी की केमिस्ट्री - झप्पी डाली, झूला झूले, फिर भी न बनी बात

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */