कोरोना वायरस संक्रमण रोक के लिए एक्शन में मुंबई,बीएमसी ने सील की 1,305 इमारतें और भवन

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बीएमसी ने ऐक्शन तेज कर दिया है। इस क्रम में ऐसी 1305 इमारतों को सील कर दिया गया है जहां कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस
user

आईएएनएस

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने पिछले 72 घंटों में मुंबई में 1,305 इमारतों को सील कर दिया है। यह वे इमारते हैं जहां कोरोना के नए मामले पाए गए हैं। शनिवार को बीएमसी अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि वायरस के प्रसार पर रोक लगाने के लिए बीएमसी ने इसी सप्ताह इमारतों को सील करने का फैसला किया था। बीएमसी ने कहा था कि जहां भी कोरोना के मामले पाए जाएंगे वे इमारते सील की जाएंगी।

बीएमसी अधिकारी ने कहा, "पिछले तीन दिनों में अकेले भवनों / मंजिलों की संख्या 321 से बढ़कर 1,305 हो गई है। सबसे अधिक संख्या मुलुंड (टी-वार्ड) में 233 भवनों/मंजिलों को सील किया गया है , उसके बाद घाटकोपर (एन वार्ड) और गोरेगांव (पी-दक्षिण वार्ड) 125 भवनों / मंजिलों को सील किया गया है।

शुक्रवार तक, शहर में टी-वार्ड (मुलुंड) में सर्वाधिक 514, एच-वेस्ट वार्ड (बांद्रा) में 244, पी-साउथ वार्ड (गोरेगांव) में 237, एम में 230 व अन्य वार्ड को मिलाकर यहां कुल 2,749 कोरोना के नए मामले पाए गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia