बॉलीवुड से भी उठी हाथरस गैंगरेप पीड़िता के लिए इंसाफ की मांग, सितारों ने कहा- रूह कंपा देने वाली हो सजा

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के लिए इंसाफ की मांग करते हुए अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा कि सजा इतनी कड़ी होनी चाहिए कि सोच के ही दुष्कर्मियों की रूह कांप जाए। वहीं हुमा कुरैशी और रितेश देशमुख ने भी कहा कि इस अपराध के दोषियों को सार्वजनिक रूप से फांसी दी जानी चहिए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप और यातना का शिकार हुई 19 साल की दलित लड़की की दिल्ली में मौत पर बॉलीवुड कलाकारों ने भी गुस्सा जाहिर किया है। कई कलाकारों ने घटना की निंदा करते हुए देश में इस बाबत और कड़े कानून लागू करने की मांग की है। सितारों ने मांग की है कि इस मामले में अपराधियों को ऐसी सजा मिले कि रूह कांप जाए।

अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्वीट कर कहा, "एंग्री एंड फ्रस्ट्रेटेड। इस तरह की क्रूरता। यह कब रूकेगा? हमारा कानून और उसका प्रवर्तन इतना कड़ा होना चाहिए कि सजा के बारे में सोच के ही दुष्कर्मियों की रूह कांप जाए। दोषियों को फांसी पर चढ़ाओ। बेटियों और बहनों को बचाने के लिए अपनी आवाज को बुलंद करें। इतना तो कम से कम हम कर ही सकते हैं।"

दलित पीड़िता के लिए न्याय की मांग करते हुए अभिनेता रितेश देशमुख ने भी घटना पर गुस्से का इजहार करते हुए कहा, "इस जघन्य अपराध के दोषियों को सार्वजनिक रूप से फांसी दी जानी चहिए।" वहीं अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने कहा, "हम कब तक इस जघन्य अपराध को सहते रहेंगे। इस जघन्य अपराध के दोषियों को सजा दी जानी चाहिए।"

वहीं घटना पर दुख और गुस्से का इजहार करते हुए अभिनेता-निर्देशक फरहान अख्तर ने कहा, "काफी दुखद दिन। कितने समय तक इसे जारी रहने दिया जा सकता है।" वहीं विजय वर्मा ने कहा, "बेटी नहीं बची।"

बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में दो सप्ताह पहले उच्च जाति के चार लोगों ने कथित रूप से 19 साल की दलित युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था। इतना ही नहीं आरोपियों ने गैंगरेप के बाद उसे विभत्स यातनाएं दी थीं। पीड़िता की गर्दन मरोड़ दी गई थी, उसकी रीढ़ की हड्डी तोड़ दी गई थी और उसकी जीभ भी काट ली गई थी। इतनी गंभीर स्थिति के बावजूद उसका इलाज हाथरस में कराया जा रहा था। विपक्षी दलों के काफी हंगामे के बाद सोमवार को पीड़िता को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में शिफ्ट किया गया था, जहां मंगलवार को उसने दम तोड़ दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 29 Sep 2020, 11:46 PM