BSP प्रमुख मायावती का BJP पर निशाना, कहा- घोषणाएं, अधकच्चे कार्यों के उद्घाटन-लोकार्पण से नहीं बढ़ने वाला जनाधार

बीएसपी प्रमुख ने समाजवादी पार्टी पर भी इशारों इशारों में निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले यहां दूसरी पार्टियों से निष्कासित, निष्क्रिय और स्वार्थी लोगों को अपनी पार्टी में शामिल करने से किया पार्टी का जनाधार बढ़ने वाला नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में चुनाव के समय सक्रियता बढ़ने पर बीएसपी प्रमुख मायावती ने बीजेपी पर निशाना साधा है। मायावती ने कहा कि जैसे-जैसे यूपी के विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं। बीजेपी नई-नई परियोजनाओं का शिलान्यास और आधे-अधूरे प्रोजेक्ट का लोकार्पण कर रही है। यह पार्टी का वोट प्रतिशत बढ़ाने में काम नहीं आएगा। जनता सच्चाई जानती है।

उन्होंने कहा कि केंद्र और उत्तर प्रदेस सरकार द्वारा हर दिन प्रदेश में की जा रही ताबड़तोड़ घोषणाएं, अधकच्चे कार्यों के उद्घाटन एवं लोकार्पण से भी इनका जनाधार बढ़ने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि यहां कुछ पार्टियों द्वारा एक सीट पर कई लोगों को सीट का आश्वासन देकर भीड़ इकट्ठा की जा रही हैं।

बीएसपी प्रमुख ने समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले यहां दूसरी पार्टियों से निष्कासित, निष्क्रिय और स्वार्थी लोगों को अपनी पार्टी में शामिल करने से किया पार्टी का जनाधार बढ़ने वाला नहीं है।


पंजाब के शिरोमणि अकाली दल के 100 वर्ष पूरा होने पर बीएसपी की मुखिया मायवती ने अपने सहयोगी दल को बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि अकाली दल भारत की सबसे पुरानी क्षेत्रीय पार्टी है जो पंजाब की जनता के लिए संघर्ष करती रही है। पंजाब के विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन करने वाली मायावती ने कहा कि "मैं कामना करती हूं कि अगले वर्ष पंजाब में होने वाले आम चुनाव में यहां बसपा व अकाली दल के गठबंधन की पूर्ण बहुमत की सरकार बने। पंजाब में तय है कि बसपा-अकाली दल की सरकार बनेगी।"

बीएसपी प्रमुख ने कहा, "शिरोमणि अकाली दल देश की सबसे पुरानी क्षेत्रीय पार्टी है। अकाली दल तो पंजाब में लोगों की आवाज है। पंजाब के लिए मेरे दिल में विशेष जगह है। अकाली दल के साथ हम सरकार बनाकर पंजाब को विकास की राह पर खड़ा करेंगे।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 14 Dec 2021, 10:04 AM