CAA: बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कहा- मस्जिद में छिपाए जाते हैं हथियार, देशद्रोहियों को सिखाएंगे सबक

सीएए और एनआरसी पर बीजेपी नेताओं के विवादित बयान जारी है। अब कर्नाटक बीजेपी के वरिष्ठ नेता एमपी रेणुकाचार्य ने कहा है कि मस्जिद में हथियार छिपाकर रखे जाते हैं और हम इन राष्ट्रविरोधी लोगों को सबक सिखाने का काम करेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं बीजेपी के कई नेता इस बिल और कानून के बारे में लोगों को समझाने के बजाए भड़काने वाले बयान दे रहे हैं। ताजा बयान कर्नाटक के देवनागरे जिले से बीजेपी विधायक एमपी रेणुकाचार्य का है। सीएए के समर्थन में बुलाई गई एक सभा में बीजेपी विधायक ने कहा कि कुछ देशद्रोही हैं जो मस्जिद में बैठे हैं और फतवा जारी कर रहे हैं।

उनके बिगड़े बोल आगे भी जारी रहा और कहा कि मस्जिद में हथियार इकट्ठे किए जाते हैं और हम इन राष्ट्रविरोधी लोगों को सबक सिखाने का काम करेंगे। टाइम्स नाऊ रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी विधायक ने कहा कि यदि उन्हें (मुस्लिमों) पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान से चंदा मिल रहा है तो वहीं से लेने दीजिए।


गौरतलब है कि बीजेपी कई नेता सीएए और एनआरसी को लेकर विवादित बयान दे रहे हैं। इससे पहले पश्चिम बंगाल में बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने कहा था, “सीएए और एनआरसी का विरोध करने वाले बौद्धिक लोगों को टीएमसी का कुत्ता करार दिया है।” वहीं 18 जनवरी को बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि जो बुध्दिजीवी नागरिकता संशोधित कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं वह शैतान और कीड़े हैं।

इससे पहले भी दिलीप घोष ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों पर विवादित बयान देते हुए कहा था, “नागरिकता कानून को लेकर हिंसक प्रदर्शनों के दौरान जिस तरह उत्तर प्रदेश में उपद्रवियों को गोली मारी गई, उसी तरह वह बंगाल में भी अराजक तत्वों को कुत्तों की तरह गोली मारेंगे।”

बंगाल बीजेपी अध्यक्ष ने आगे कहा था, “अगर हम सत्ता में आए तो देश विरोध लोग जो सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हैं, उनको लाठियों से मारेंगे, गोली मारेंगे और जेल भेजेंगे।”


दूसरी ओर योगी सरकार में राज्यमंत्री रघुराज सिंह ने अलीगढ़ में आयोजित रैली में विवादित बयान देते हुए कहा था मोदी, योगी के खिलाफ नारे लगाने वालों को जिंदा दफना दूंगा। उन्होंने आगे धमकी देते हुए कहा था कि देश में मोदी और प्रदेश में योगी बैठा है। सोच लो, बचोगे नहीं। पोटा में जाओगे, जमानत नहीं होगी। भविष्य के साथ खिलवाड़ मत करो। जब रघुराज सिंह विवादित बयान दे रहे थे उस दौरन उनके साथ मंच पर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद थे।

देश भर में NRC और CAA का विरोध कर रहे लोगों को लेकर बीजेपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एक विवादित बयान दिया था। उप मुख्यमंत्री ने प्रदर्शनकारियों को मानसिक रोगी बताते हुए कहा था कि उन्हें किसी अच्छे डॉक्टर से इलाज कराने की जरुरत है।

इसे भी पढ़ें: यूपी के मंत्री के बिगड़े बोल, कहा- पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ नारे लगाने वालों को जिंदा गाड़ दूंगा

इसे भी पढ़ें: CAA के खिलाफ प्रदर्शन पर बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष बोले- संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले को गोली मार देंगे

इसे भी पढ़ें: बीजेपी सांसद के बिगड़े बोल, CAA-NRC का विरोध करने वाले बौद्धिक लोगों को बताया TMC का ‘कुत्ता’

इसे भी पढ़ें: बंगाल बीजेपी अध्यक्ष के फिर बिगड़े बोल, CAA के खिलाफ प्रदर्शन वाले बुध्दिजीवियों को बताया शैतान और कीड़ा

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का विवादित बयान, कहा- मानसिक रोगी हैं CAA-NRC का विरोध कर रहे लोग

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia