CAA: आजमगढ़ में जौहर पार्क से पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को जबरन हटाया, विरोध के बाद लाठीचार्ज, माहौल तनावपूर्ण

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के जौहर पार्क से पुलिस ने सीएए प्रदर्शनकारियों को हटा दिया है। इस बीच पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया है। प्रदर्शनकारियों ने भी पथराव किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश के अलग-अलग हिस्सों में सीएए के खिलाफ प्रददर्शन जारी है। वहीं यूपी के लखनऊ और आजमगढ़ में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। वहीं आजमगढ़ के जौहर पार्क से पुलिस ने सीएए प्रदर्शनकारियों को हटा दिया है। इस बीच पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया है। प्रदर्शनकारियों ने भी पथराव किया है। फिलहाल इलाके में माहौल तनावपूर्ण है। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में महिलाएं मंगलवार को दिन में सुबह 11 बजे धरने पर बैठीं तो देर रात तक उन्हें समझाने का प्रयास नाकाफी साबित हुआ। ऐसे में उनका विरोध प्रदर्शन पूरी रात तक चला। पुलिस ने महिलाओं से कई बार अपील की लेकिन बात नहीं मानने के बाद सुबह 4 बजे पुलिस ने हल्का बल इस्तेमाल कर महिलाओं को वापस करना चाहा। जिससे भीड़ और उग्र हो गई और ईट-पत्थर चलने लगे।


इसी दौरान पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे। इसके अलावा हवाई फायरिंग भी की। जिसके बाद देखते देखते मामला तितर-बितर हो गया और जोहर पार्क में भगदड़ मच गई। बताया जा रहा है कि इसमें कई लोग अभी घायल हैं और वह अपने गांव की तरफ जा चुके हैं।

गौरतलब है कि देश के कई हिस्सों में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले डेढ़ महीने में सीएए के खिलाफ महिलाएं धरने पर हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia