चमोली हादसा: उमा भारती के निशाने पर बीजेपी सरकार, कहा- मैंने पावर प्रोजेक्ट के लिए मना किया था

पूर्व नदी विकास और गंगा कायाकल्प मंत्री उमा भारती ने उत्तराखंड के चमोली हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि ग्लेशियर टूटने के कारण हुई त्रासदी चिंता का विषय है। इसके अलावा यह चेतावनी भी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

विनय कुमार

उत्तराखंड के चमोली ग्लेशियर टूटने से बड़ी तबाही सामने आई है। इस हादसे में 150 लोगों के मारे जाने की आशंका है। जबकि 150 से अधिक लोग लापता हैं। मौके पर सेना की टीम लगातार रेस्क्यू कर रही है। इस घटना को लेकर मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम और बीजेपी नेत्री उमा भारती ने बीजेपी सरकार को निशाने पर लिया है।

उमा भारती ने ट्वीट कर कहा है कि जोशीमठ से 24 किलोमीटर पैंग गांव जिला चमोली उत्तराखंड के ऊपर का ग्लेशियर फिसलने से ऋषि गंगा पर बना हुआ पावर प्रोजेक्ट जोर से टूटा और एक तबाही लेकर आगे बढ़ रहा है। मैं गंगा मैया से प्रार्थना करती हूं कि मां सबकी रक्षा करें और लोगों की रक्षा करें।


उमा भारती ने कहा कि कल मैं उत्तरकाशी में थी, आज हरिद्वार पहुंची हूं। हरिद्वार में भी अलर्ट जारी हो गया है यानी की तबाही हरिद्वार आ सकती है। उन्होंने कहा था कि इस संबंध में मैंने जब मैं मंत्री थी तब अपने मंत्रालय की तरफ से हिमालय उत्तराखंड के बांधों के बारे में जो ऐफिडेविट दिया था, उसमें यही आग्रह किया था कि हिमालय एक बहुत संवेदनशील स्थान है, इसलिए गंगा और उसकी मुख्य सहायक नदियों पर पावर प्रोजेक्ट नहीं बनने चाहिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia