Getting Latest Election Result...

संसद का विशेष सत्र बुलाकर किसान आंदोलन और कोरोना पर सरकार करे चर्चा: अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर मांग की है कि सरकार लोकसभा का विशेष सत्र बुलाकर किसानों के आंदोलन और कोरोना समेत सभी अहम मुद्दों पर चर्चा करे।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने किसान मुद्दे पर लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर संसद का सत्र बुलाने की मांग की है। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने भी संसद के शीतकालीन सत्र बुलाने की मांग की थी। अधीर रंजन चौधरी ने अपने पत्र में लिखा है कि, "इन सबमें सबसे महत्वपूर्ण मौजूदा किसान आंदोलन, कोविड-19 वैक्सीन की तैयारी/स्थिति, बेरोजगारी, मंदी, भारत चीन के बीच लगातार तनाव, भारत-पाक बॉर्डर पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन है।"

संसद का विशेष सत्र बुलाकर किसान आंदोलन और कोरोना पर सरकार करे चर्चा: अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

चौधरी ने सरकार पर किसानों का आंदोलन समाप्त नहीं करवाने को लेकर निशाना साधा और कहा, "मैं सरकार को किसानों के मुद्दे को जल्द से जल्द सुलझाने का प्रस्ताव देता हूं और किसानों के खिलाफ किसी भी नीति को आगे नहीं बढ़ाया जाए।" उन्होंने कहा, "वे आसमान के नीचे खुली सड़क पर हैं और दिल्ली की कड़ाके की ठंड का सामना कर रहे हैं। देश के अन्न दाताओं को सम्मान दिया जाना चाहिए।"

चौधरी ने कहा, "पहले से ही किसानों की दुर्दशा ने वैश्विक आयाम ले लिया है और भारत के कल्याणकारी राष्ट्र की छवि को गंभीर रूप से प्रभावित किया है। आशा है, किसानों और सरकार के बीच चौथे दौर की वार्ता देश के किसानों की मुख्य चिंताओं को हल करने में समाप्त होगी।"


इस पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी कहा है कि यह सबसे सही रास्ता है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि. "अगर ऐसा होता है तो इसे समूचे विपक्ष का साथ मिलेगा।"

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia