महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव: कांग्रेस-NCP और शिवसेना को मिली बड़ी जीत, अपने गढ़ में हारी बीजेपी

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में महाराष्ट्र विकास अघाड़ी के उम्मीदवार अरुण लाड ने एनडीए के उम्मीदवार संग्राम देशमुख को 48,800 से अधिक मतों से हरा कर पुणे स्नातक निर्वाचन क्षेत्र सीट पर जीत हासिल कर ली है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में महाराष्ट्र विकास अघाड़ी के उम्मीदवार अरुण लाड ने एनडीए के उम्मीदवार संग्राम देशमुख को 48,800 से अधिक मतों से हरा कर पुणे स्नातक निर्वाचन क्षेत्र सीट पर जीत हासिल कर ली है। वहीं औरंगाबाद मंडल स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से राकांपा के उम्मीदवार सतीश भानुदासराव चव्हाण ने जीत दर्ज की है।

आपको बता दें, राज्य में पुणे संभाग स्नातक सीट, नागपुर संभाग स्नातक सीट, औरंगाबाद संभाग स्नातक सीट, अमरावती संभाग शिक्षक सीट, पुणे संभाग शिक्षक सीट और धुले-नंदूरबार स्थानीय निकाय निर्वाचन सीट के लिए चुनाव हुआ था।

वही नागपुर डिवीजन से कांग्रेस उम्मीदवार अभिजीत ने जीत दर्ज की है।

वहीं महाराष्ट्र विकास अघाड़ी के उम्मीदवार अभिजीत वंजारी ने नागपुर मंडल स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में 14,40,000 मतों के अंतर से चुनाव जीता। उन्होंने भाजपा के संदीप दिवाकर जोशी को हराया। अभिजीत वंजारी ने 55,947 वोट हासिल किए, जबकि भाजपा के उम्मीदवार संदीप दिवाकर जोशी 41,540 वोट पाने में सफल रहे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia