कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अमेठी के दौरे पर राहुल गांधी ने कहा, देश और प्रदेश में किसान बदहाल 

अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे राहुल गांधी ने बीजेपी सरकारों पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि यहां की सूरत बदलने के लिए हमने फूड पार्क की योजना बनाई थी , लेकिन मोदी जी की वजह से यह संभव नहीं हो सका।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद का संभालने के बाद 15 जनवरी को पहली बार राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी और रायबरेली के दौरे पर पहुंचे। उन्होंने रायबरेली के सलोन में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “रायबरेली में हम फूड पार्क लाना चाहते थे, जिससे यहां की सूरत बदल जाती और अमेठी, रायबरेली और आसपास के जिलों को इससे फायदा मिलता। लेकिन मोदी जी की वजह से यह संभव नहीं हो सका।” उन्होंने आगे कहा, “जैसे ही हमारी पार्टी सत्ता में आएगी, यहां फूड पार्क बनकर रहेगा।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, “साढ़े तीन साल से मोदी जी की सरकार केंद्र में है। इस दौरान गुजरात में मैंने 3 महीने तक हर जिले में गया जहां लोग हमसे पूछ रहे थे कि मोदी मॉडल क्या है?” राहुल गांधी ने कहा कि जो काम चीन की सरकार दो दिन में करती है वो काम मोदी सरकार 1 साल में करती है।

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी ने आम जनता को रोजगार का झूठा सपना दिखाया है। केंद्र सरकार की मेक इन इंडिया योजना पूरी तरह से विफल साबित हुई है। इस सरकार ने किसान की बिजली, पानी, जमीन छीनी और उद्योगपतियों को दे दी। ये सरकार 10-15 उद्योगपतियों का काम करती है। उन्होंने पूछा, “अगर मोदी जी के वायदे पूरे हुए हैं तो सड़क के किनारे फेंका हुआ आलू क्यों दिखता है? आज किसान की सूध लेने वाला कोई नहीं है। आज हालात इस कदर बदतर हो गए हैं कि पूरे देश में किसान अपनी बदहाली पर रो रहा है।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
अमेठी में लोगों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 

मकर संक्रांति के मौके पर अमेठी पहुंचे राहुल गांधी ने हिंदू धर्म की परंपरा के अनुसार पूजा करके खिचड़ी का दान किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia